बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके मशहूर अभिनेता ‘जितेंद्र’ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने करियर में कई अभिनेताओं के साथ काम किया। वही कई अभिनेत्रियों के साथ उनकी जोड़ी पसंद की गई। बता दे, जितेंद्र अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं, अभिनेता जीतेंद्र के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं। बता दे, जितेंद्र ने साल 1959 में आई फिल्म ‘नवरंग’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में जितेंद्र छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। हालांकि, वह अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे।

बहुत कम लोग जानते हैं की, लेकिन जितेंद्र का असल नाम ‘रवि कपू’र है। हालांकि, उन्होंने फिल्म दुनिया में आने के बाद अपना नाम बदल दिया। जितेंद्र ने अपने करियर में ‘जीने की राह’, ‘सदा सुहागन’, ‘स्वर्ग से सुंदर’, ‘औलाद’, द’ बर्निंग ट्रेन’, ‘सुहाग’, ‘परिचय’, ‘धर्मवीर’, ‘खुदगर्ज’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

कहा जाता है कि, फिल्मों में काम करने के दौरान जितेंद्र कपूर मशहूर अभिनेत्री ‘हेमा मालिनी’ को दिल दे बैठे थे। और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन, धर्मेंद्र भी अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्यार करते थे। ऐसे में जितेंद्र और धर्मेंद्र के बीच झ’गड़े शुरू हो गए। जिसके चलते हेमा और जितेंद्र की शादी टू’ट गई। और फिर जितेंद्र कपूर ने अपनी ग’र्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी रचाई।

कहा जाता है कि, शोभा कपूर से शादी रचाने के बाद और दो बच्चों के पिता बन जाने के बाद जितेंद्र अभिनेत्री ‘श्रीदेवी’ को भी दिल दे बैठे थे। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता। लेकिन, एक समय पर जीतेंद्र और श्रीदेवी के अ’फेयर के खूब चर्चे हुए। इतना ही नहीं बल्कि, इस तरह की खबरों से प’रेशान होकर श्रीदेवी ने यह घोषणा कर दी थी कि, वह कभी भी जितेंद्र के साथ काम नहीं करेगी।

इसके अलावा जितेंद्र का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उनकी चचेरी बहन ने उनके ऊपर यौ’न शो’षण का आ’रोप लगाया। इस दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी को यकीन नहीं हो पा रहा था। और ना ही कोई इस बात पर विश्वास कर पा रहा था। वही जितेंद्र के फैंस भी काफी है’रान रह गए थे।

जितेंद्र की बहन का कहना था कि, जब वह 18 साल की थी। तब जितेंद्र ने उनके साथ श’राब के न’शे में ब’तमीजी की थी। हालांकि, बाद में यह खु’लासा हुआ कि, जितेंद्र को ब’दनाम करने की कोशिश की जा रही है।