शरद पूर्णिमा की रात अगर अपने किया यह उपाय, तो चमक जाएगी आपकी किस्मत

0
503

देश भर में शरद पूर्णिमा को कोजागरी या कोजागर पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता हैं. 30 अक्टूबर को आने वाली यह शरद पूर्णिमा का बहुत ख़ास महत्व भी हैं, इसलिए ज्योतिषी विद्या के अनुसार आज हम आपको बताएंगे की आपको ऐसे कौनसे उपाय करने चाहिए जिससे आपका बुरा समय ख़त्म हो जाए और आमदनी में बढ़ोतरी हो.

पहला उपाय: ज्योतषियों की माने तो शरद पूर्णिमा की रात को आपको कमल के गट्टे की माला से महालक्ष्मी मंत्र का जाप करना चाहिए. अगर समय की कमी हो तो आप यह जाप 108 बार कर सकते हैं अन्यथा आप 1008 बार भी कर सकते हैं.
मंत्र- ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मयै नम:

दूसरा उपाय: हिन्दू धर्म में ऐसा माना जाता है की अगर कोई इंसान शिव की पूजा करता है तो भी चंद्र भगवान् उससे प्रसन्न होते हैं. शिव जी के सर पर चंद्र विराजमान रहते हैं, इसलिए शरद पूर्णिमा के दौरान आप उन्हें खीर का भोग लगवा सकते हैं. इससे माँ लक्ष्मी जी की भी कृपा आप पर बनेगी.

खीर को बनाते हुए इस बात का ध्यान रखें की उसमें चाँद की रौशनी सीधी पढ़नी चाहिए, अगर ऐसा मुमकिन न हो तो आप खीर को बनाकर रात को छत पर कांच के बर्तन में छोड़ दें और सुबह प्रसाद के रूप में उसे ग्रहण कर लें. इससे आपका गुस्सैल मन शांत होगा, घर में सुख और समृद्धि का वास होगा.

उपाय तीन: आप हनुमान जी की मूर्ति के आगे चौमुखा दीपक चला सकते हैं. दीपक चलने के लिए आप उसमे तिल का तेल, सरसों का तेल या फिर देसी घी भी डाल सकते हैं. बत्ती को बनाने के लिए आप रुई या फिर रौली/मौली का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हो सके तो आप हनुमान चालीसा का जाप करें नहीं तो जय हनुमान या फिर जय श्री राम नाम का जाप 108 या फिर 1008 बार कर सकते हैं.

ऊपर बताये गए तीन उपायों में से से आपको कोई एक उपाय जरूर करना चाहिए. बस ध्यान रहे की यह उपाय अपनी श्रद्धा और सच्चे मन के साथ करें. इसके बाद अपने काम को पूरी मेहनत और लगन के साथ करें, आपको फल अवश्य मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here