फेसबुक ने बंद किए 68 पेज, 43 अकाउंट, राजनीतिक पार्टी का कर रहे थे प्रचार

0
305
Facebook blocked 68 pages 43 accounts political parties publicity

Facebook blocked 68 pages 43 accounts political parties publicity : जानकारी के लिए बता दे की दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मिडिया साइट फेसबुक ने एक विपणन समूह से जुड़े 68 पेज और 43 अकाउंट बंद कर दिए है ! जिनके बारे में माना जाता है की वे ब्राज़ील में राष्ट्रपति चुनाव के दक्षिणपंथी उम्मीदवार जयेर बोलसोनारो के पेश में प्रचार कर रहे थे ! फेसबुक ने अपना एक बयान जारी किया है गलतबयानी और स्पैम की हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए हमने रापोसोस फर्नांडेज एसोसिएट्स’ (आरएफए) से जुड़े पेज एवं अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई की है !

Facebook blocked 68 pages 43 accounts political parties publicity : 

आपको बता दे की बयान में कहा गया है की आरएफए को संचालित कर रहे लोगो ने एक ही नाम से फ़र्ज़ी अकाउंट या कई अकाउंट बनाकर और फिर उन पेजो का इस्तेमाल ऐसी आकर्षित करने वाली सामग्रियां पोस्ट करने के लिए किया जिनका मकसद लोगो का विज्ञापन से भरी वेबसाइट तक ले जाना था ! फेसबुक ने कहा की ऐसे पेजो और अकाउंट को डिलीट किया जाये !

ओ एस्टाडो डी एस.पाउलो समाचारपत्र ने 10 दिन पहले खबर दी थी कि आरएफए अकाउंटों के जरिए बोलसोनारो को समर्थन देने के लिए एक विशाल नेटवर्क बनाया गया। राष्ट्रपति पद के लिए रविवार को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में बोलसोनारो का मुकाबला वामपंथी उम्मीदवार फर्नांडो हद्दाद से है

और देखे –मुझे घर में अकेला देख देवर ने किया मेरे साथ ऐसा काम