भारत की इस कंपनी में चपरासी भी हैं करोड़पति, अधिकारियों की तो पूछिए ही मत

0
340
company India peons millionaires officials vote

company India peons millionaires officials vote : आपको बता दे की सभी को अपनी सैलरी कम ही लगती है ! लेकिन आप भारत की इस कंपनी के बारे में नही जानते होंगे ! भारत की इस कपनी में चपड़ासी से लेकर बड़े अधिकारी तक सब करोड़पति है ! अब आपकी भी मन में यह इच्छा जाग रही होगी की ये कंपनी आखिर है कौन सी ! आज हम आपको बताने जा रहे है इस खास कंपनी के बारे में !

company India peons millionaires officials vote : 

जानकारी के लिए बता दे की इस कंपनी में कर्मचारियों की सैलरी तो 10 से 20 हज़ार रुपए के बीच है ! लेकिन वे सभी करोड़पति है ! यह बात आपको थोड़ी अटपटी ज़रूर लगेगी लेकिन यह सो फीसदी सच है ! यह कंपनी रविराज फोइल्स लिमिटेड है। जो गुजरात के अहमदाबाद के पास साणंद में स्थित है।

कंपनी के साथ गांव वालों ने किया था यह समझौता

यहाँ की कंपनी में मज़दूरी तक करने वाले कर्मचारियों के खाते में करोड़ रुपय है ! असल में यह हुआ था की कंपनी जब गांव में जमीन खरीदने के लिए गई तो गांव वालो ने उनके साथ शर्त राखी थी ! जिसकी जमीन पर सरकार द्वारा अधिग्रहण किया जायेगा उसे मुआवज़ा तो मिलेगा ही साथ में उस घर का एक व्यक्ति इस कंपनी में योग्यता काम भी करेगा !

रविराज फोइल्स लिमिटेड कंपनी ने अहमदाबाद में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया। जानकारी के लिए बता दे की कंपनी ने तय वादे के मुताबिक जिन लोगो की जमीन ली थी ! उन्हें अपनी फैक्ट्री में नौकरी भी दी है !

गुजरात सरकार ने किया था चार हजार हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण

कंपनी में गांव के लोगो को योग्यता के आधार पर सुपेरिज़र , सिक्योरटी गार्ड , फोन मैन , मजदूर आदि की नौकरी भी दी हुई है ! इस फैक्ट्री काम करने वाले करने 150 कर्मचारियों के बैंक खाते में करोड़ से ज्यादा रूपये है ! गुजरात सरकार ने चार हज़ार हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया था !

और देखे –#धोनी : नहीं खेलेंगे 2020 का T-20 वर्ल्ड कप