दुल्हन की माँ को देखकर दूल्हे ने किया शादी से इंकार वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

0
467
Seeing bride mother groom surprised

Seeing bride mother groom surprised: पहले के ज़माने में शादी के माहौल में हर जगह पर शादिया जोर शोर से हुआ करती थी हमारे इस समाज में शादी एक महत्वपूर्ण संस्कार होता है ! हिन्दू धर्म के अनुसार सस्त्रो में 16 संस्कार होते है ! जिसमे एक विवाह भी होता है अगर कोई व्यक्ति संन्यास नहीं लेता तो उसके लिए विवाह आवयशक है !

Seeing bride mother groom surprised-

आज हम आपको शहादि का एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे है !जिसको सुनकर आप हैरान हो जाओगे ! एक मंदिर में शादी समारोह था ! जहा पर सभी लोग बहुत खुश थे ! जब मंदिर पर दूल्हा बारात लेकर पंहुचा और जब दूल्हे ने दुल्हन की माँ को देखा तो उसने शादी से इंकार कर दिया इससे वह पर जितने भी लोग थे अब हैरान हो गए आखिर क्यों दूल्हे ने दुल्हन की माँ को देखकर शादी से इंकार कर दिया !

जानकारी के लिए बता दे की जैसे ही दूल्हा मंडप में पंहुचा उसने देखा की दुल्हन की माँ के चेहरे पर एक सफ़ेद सा दाग है! जिसकी वजह से दूल्हा भड़क गया और उसने शादी करने से मन कर दी उसने बताया! की दुल्हन की माँ को सफ़ेद दाग का रोग है यह बात उससे छिपाई गयी! इसके बाद लड़की वालो ने दूल्हे को मानाने की बहुत कोशिश की! लेकिन उसने किसी की न सुनी और बहुत ही जयादा गुस्सा हो गया ! लड़की के घर वालो ने जब पुलिस की सहायता ली और पुलिस ने पंचायत की मदद से मामले को शांत करने का प्रयास किया तब जाकर दूल्हा शांत हुआ

और पंचायत की बात मानते हुए दूल्हा शादी करने को राज़ी हो गया ! और आखिर शादी सम्पन हो गयी ! इससे एग लगता है की हमारा समाज चाहे कितना भी पड़ा लिखा हो जाये आज भी हमारे समाज में कुछ ऐसे लोग है! जिनकी मानसिकता अभी भी बहुत पुरानी है !

और देखें – जिसको आप समझ रहे थे छोटा मोटा अभिनेता वो निकला जयाप्रदा का बेटा!!!