Image Source: Peopledotcom

एक ऐसी शाही शादी जिसको लगभग 200 करोड़ लोगों ने देखा। जी हाँ,ब्रिटिश राजघराने के 33 वर्षीय प्रिंस हैरी और 36 वर्षीय अमेरिकन मेगन मार्कल शादी में 600 से अधिक लोग मेहमान थे और इस शाही शादी में लगभग 800 करोड़ रूपये खर्च किये गए.

इस महीने की 19 तारीख को ऐतिहासिक सेंट जॉर्ज  चैपल ,विंडसर में हुए इस भव्य शादी के गवाह बने दुनियां के लगभग 200 करोड़ लोग जो टीवी और अन्य माध्यम से इस देखा। प्रिंस हैरी जहां बिल्कुल रॉयल अंदाज में ब्लैक सूट में दिखे वहीं,ब्राइड मेगन मर्केल खूबसूरत व्हाइट गाउन में नज़र आईं. यह गाउन ब्लैंड Givenchy की आर्ट डायरेक्टर Clare Waight Keller ने डिज़ाइन किया. इस गाउन में हैंड एम्ब्रॉयडेड फ्लोरल डिज़ाइन वाला 5 मीटर लंबा वेल (घूंघट) था, जिसके साथ मेगन ने बहुत ही खूबसूरत डायमंड टियारा पहना. यह टियारा 1932 में बनाया गया था.

Image Source: eonline

राजघराने के कैसल हॉल जिसमे करीब 1000 कमरे हैं और 1000 से ज्यादा साल पुराना है। ससेक्स के नए ड्यूक और डचेस खुली बग्घी एस्कॉट लेंडो में सवार जब ये खूबसूरत जोड़ी बाहर निकले तो इन्हें देखने लाखों लोग अपने अपने घरों से बहार से निकले। सूत्रों का कहना है इस ऐतिहासिक अवसर पर 35 लाख से अधिक टवीट्स किये गए जिसमे प्रसिद्ध नाम फुटबॉल के महारथी डेविड बेकहम ,प्रियंका चोपड़ा ,किटी स्पेंसर ,टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ,पीएम मोदी ,प्रेजिडेंट ट्रम्प्स इत्यादि मुख्य है.

प्रियंका चोपड़ा भी दिखीं खूबसूरत अंदाज़ में | मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी शाही शादी

Image Source: akns-images

वैश्विक समुदाय के इस प्यार और सहयोग के लिए विंडसर में आने वाले अथितियों के साथ साथ उन तमाम लोगों को हार्दिक धन्यवाद राजघराने की ओर से किया गया जो एक सहज मर्यादा का प्रतीक है.सोशल मिडिया ने इसे एक अन्तर्राष्ट्रीय त्यौहार की तरह मनाया। इस शादी के कुछ दिनों पूर्व से जो टवीट्स, इंस्टाग्राम,फेसबुक इत्यादि पर बधाइयों और टिप्पणियों का जो सिलसिला शुरू हुआ वो शादी के समापन तक रहा।

Image Source: akn-images

ब्रिटेन की महारानी के साथ साथ तमाम ब्रिटिशर्स के लिए बहुत ही बड़ा दिन रहा। दुनियां की निगाहें टीकी रही इस शाही विवाह की तैयारियों और उसकी परम्परागत भव्यता पर. वैसे भी 8अरब की शादी आम कैसे हो सकती है।

By dp

You missed