कुत्ते इन जगहों पर ही क्यों मूत ते हैं, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Why Dogs Pee on these places, कुत्ते इन जगहों पर ही क्यों मूत ते हैं, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप! कुत्ते अपने मालिक के लिए हमेशा वफादार होते है, ये तो सब जानते है! हम सब ने कुत्तों को कभी ना कभी किसी बिजली के खंभे या फिर कार के टायर पर पेशाब कर के उसे गीला करते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आप में से किसी ने कभी सोचा है कि आखिर कुत्ते इन दो ही जगहों को क्यों चुनते है!

Dogs Pee Places

कुत्ते इन जगहों पर ही क्यों मूत ते हैं ! Why Dogs Pee on these places

टायर और खंभों पर पेशाब करने के पीछे सामाजिक कारण –

कुत्ते अन्य जानवरों की तुलना में ज्यादा सामाजिक भी होते है! कार के टायर और बिजली के खंभों पर पेशाब करने के पीछे भी एक सामाजिक कारण ही होता है! ऐसी जगहों पर पेशाब कर के कुुत्ते दूसरे कुत्तों के लिए अपनी गंध छोड़ जाते है!

Do you know why the tires of vehicles are black?

दूसरे कुत्तों के लिए छोड़ते है गंध –

कुत्ते पेशाब करने के लिए ऐसी जगहों को महत्वता देते है,जो सीधा खड़ा हो! इससे उनका निशाना सटीक बैठता है और खुल कर हलके हो लेते हैं! इतना ही नहीं, अपने इस अनोखी क्रिया से वो दूसरे कुत्तों के लिए नाक की ऊंचाई पर ही अपने पेशाब की गंध छोड़ जाते हैं! पेशाब की गंध वर्टिकल सतह पर ज्यादा देर सक मौजूद रहती है, बजाय क्षितीज सतह के! उनकी इस आदत से वो दूसरे कुत्तों को संभवत: अपने इलाके की जानकारी देते हो! इसका मतलब ये भी होता है कि वो दूसरे कुत्तों को अपने क्षेत्र से परिचित भी कराते है!

कुत्ते इन जगहों पर ही क्यों मूत ते हैं ! Why Dogs Pee on these places – India Virals | www.indiavirals.com

Read Also: अपनों के लिए इस 18 साल की लड़की ने बेची अपनी वर्जिनिटी

हमें फॉलो करें Facebook और Twitter पर !

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES