आशीष नेहरा ने कहा विराट कोहली को तुम्हारे ज्ञान की जरूरत नहीं !

Virat Kohli gyan

भारतीय टीम के बाएं हाथ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 में तीन मैचों की सीरीज में अपने घर दिल्ली के मैदान फिरोज शाह कोटला में अपने अंतिम मैच में खेलना होगा।

कुछ हफ्ते पहले उन्होंने अपने 18 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के अंत की घोषणा की।

नेहरा ने 2001 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी ODI की शुरुआत की।

Ashish Nehra

उन्होंने “Men in Blue” के लिए 144 ODI मैच खेले, इंग्लैंड के खिलाफ 6/23 के साथ 157 विकेट लेने की उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी थी, जो 2003 में दक्षिण अफ्रीका के विश्वकप में सामने आयी थी।

नेहरा ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया, उन्होंने 131 टी 20 मैच खेले हैं और अपने करियर में 162 विकेट लिए हैं।

टीम इंडिया के लिए 26 टी 20 आई खेले और 19 विकेट के साथ 3 विकेट लेकर 34 विकेट लिए। जो की उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है।

Virat Kohli gyan

नेहरा ने पीटीआई से कहा, “मेरे लिए अजय जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी दो शानदार क्रिकेट के दिमाग हैं जिनके साथ मैंने कभी बातचीत की।”

Read also : This is India’s best figure woman

यह 38 वर्षीय क्रिकेटर जॉन राइट, ग्रेग चैपल, गैरी कर्स्टन और अब रवि शास्त्री जैसे अलग-अलग प्रशिक्षकों के तहत भारतीय क्रिकेट की कई पीढ़ियों के साथ खेले हैं।

“मैंने 2005 में श्रीलंका और झिम्बाब्वे में दो सीरीज से ग्रैग चैपल के निचे ज़ादा कुछ नहीं खेला था।” मुझे पहली सिरीज़ से ही मालूम था ये बिरयानी, खिचड़ी बनाने वाले हैं ग्रेग के अंदर (मुझे पता था कि बिरयानी ग्रेग के तहत खिचड़ी में बदल जाएगी) ।

Read also : अपनी इस आने वाली फिल्म के लिए टाइगर श्रॉफ हुए गंजे

गैरी (कर्स्टन) एक शानदार कोच था।

उन्होंने कहा, “यही वह जगह है जहां गैरी (कर्स्टन) एक शानदार कोच था। उन्होंने MS (Dhoni) के साथ रणनीतियों पर चर्चा की लेकिन मैदान पर उन्होंने MS Style के कामकाज में कभी हस्तक्षेप नहीं किया लेकिन मुझे अभी भी विश्वास है कि चैपल जूनियर्स के लिए एक बढ़िया कोच हो सकता था, “नेहरा।

रवि शास्त्री आक्रामक कप्तान विराट कोहली के लिए आदर्श है।

नेहरा का मानना है कि भारत के मौजूदा प्रमुख कोच रवि शास्त्री आक्रामक कप्तान विराट कोहली के लिए आदर्श है।

Virat Kohli gyan

उन्होंने कहा, “विराट के करियर और कप्तानी अभी ऑटो-पायलट मोड पर हैं। वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और उदाहरण से आगे बढ़ता है। उन्हें ज्ञान की नहीं समर्थन की जरूरत है, जो की रवि ने उन्हें दिया है।”

नेहरा ने कहा “आप रवि के बारे में सबसे अच्छी बात जानते हैं। यदि कोई खिलाड़ी किसी न किसी पैच से गुजर रहा है, तो वो वह आदमी है। यहां तक कि अगर खिलाड़ी जाल में एक गेंद के बीच में सक्षम नहीं है, तो रवि उसे विश्वास दिलाएगा कि वह बिलकुल Brain Lara की तरह अच्छा खिलाडी हैं ! अब यह एक बाहरी व्यक्ति के लिए हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन जो लोग क्रिकेट को समझते हैं, वह यह जानता है कि यह man-management है। ”

Read also : आप यकीन नहीं कर पाएंगे पर इस काम में बहुत शर्माती हैं Sunny Leone !

हमें फॉलो करें Facebook और Twitter पर !

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES