एक बार फिर गुजरात में मोदी लहर

0
271

 BJP wins in Gujarat elections again Modi done the job. गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: गुजरात विधानसभा चुनावों के फाइनल नतीजे आ चुके हैं. 182 सीटों वाली गुजरात में चुनाव नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए हैं. जनता ने अपना फैसला सुनाते हुए एक बार फिर राज्य की कमान बीजेपी के हाथों में सौप दी है.

 BJP wins in Gujarat elections again Modi done the job.

हालांकि Congress ने पिछले विधानसभा elections के मुकाबले अपने आंकड़ों में सुधार किया है. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए नतीजों के मुताबिक बीजेपी 99 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत हासिल करने में कामयाब हो गई है वहीं, कांग्रेस गंठबंधन को 80 सीटें मिली हैं. इसके अलावा 3 सीटें अन्य के खाते में गई हैं

Read also : भारत के दस सबसे आमिर आदमी ये लोग है.

 BJP wins in Gujarat elections again Modi done the job.

गुजरात में जश्न.

गुजरात में लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है और इस जीत का जश्न बीजेपी ने पूरे गुजरात व दिल्ली में मनाया. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ चुनावी अभियान के बावजूद पार्टी भाजपा अध्यक्ष द्वारा गुजरात में 150 सीटें जीतने के दावे से बहुत दूर रह गई. संसद के बाहर मोदी ने जीत का निशान (वी साइन) दिखाते हुए खुशी जाहिर की और बाद में दिल्ली स्थित मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.Modi ने tweet भी किया कि नतीजे बताते हैं कि लोगों ने Gujarat विकास model को अपनाया है.

Read also : स्मार्टफोन और कंप्यूटर इस्तेमाल से युवाओं में आत्महत्या का खतरा

Vote percentage.

बीजेपी के वोट प्रतिशत में भी यहां कमी दर्ज की गई है. भाजपा को यहां 2014 लोकसभा चुनाव में 60.11 प्रतिशत मत मिले थे. वहीं इस चुनाव में भाजपा का मत प्रतिशत घटकर 49 प्रतिशत रह गया है. पाटीदार नेता Hardik patel दलित नेता जिग्नेश MEWANI और OBC. नेता अल्पेश ठाकोर से हाथ मिलाने वाली कांग्रेस के मत प्रतिशत में इजाफा हुआ है.

नेताओं से बधाई

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में कहा. हम गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों में सरकार बनाएंगे. इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने पार्टी के जीतने की उम्मीद जताई थी. उन्होंने कहा लोग Gujarat में भाजपा के 22 साल के कुशासन से थक गए हैं.

Read also : मौत की भी क्या मौत हो जायेजी आज की दुनिया में.

भाजपा जिस गुजरात मॉडल की छाती ठोककर बात करती है, उसने गुजरात में काम नहीं किया. हमें विश्वास है कि हम गुजरात में सरकार बनाएंगे.’ केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने Gujarat जीत पर कहा, ‘ jo jeeta wahi Sikender ‘

Read also