“एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड” से हुई सम्मानित! ये लेखिका?

0
895

Empower Woman Award: दिल्ली की लेखिका नीलू नीलपरी “एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड” से सम्मानित!(प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति द्वारा करनाल में दिया अवार्ड)!

Empower Woman Award-

शक्ति पुंज नारी, जो खुद मोमबत्ती सी जलकर भी नारी उत्थान में निरंतर कार्यरत है! नारी जो कैंसर और टीबी को पछाड़, अय्याश पति की शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना में तपकर, चक्रव्यूह से निकलकर खुद को ही सशक्त नहीं करती! बल्कि आसपास की लड़कियों, महिलाओं के लिए सशक्तिकरण के मार्ग प्रशस्त करती है! दिल्ली की व्यख्याता, मनोवैज्ञानिक, कवियत्री, लेखिका, संपादिका, समाज सेविका नीलू नीलपरी एक ऐसी ही सशक्त नारी हैं!

जिन्हें राष्ट्र स्तरीय “एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड” से सम्मानित किया गया गया! छात्रों, बुज़ुर्गों, निम्न वर्ग की महिलाओं की समस्याओं का कॉउंसलिंग से निदान, निर्धन-मेधावी छात्राओं की उच्चशिक्षा/ प्रोफेशनल ट्रेनिंग व ट्रेनिंग के बाद स्वरोजगार के लिए आर्थिक सहायता (बतौर मनोवैज्ञानिक और समाजसेविका), स्त्री विमर्श नाटकों का लेखन-मंचन, कविता, कहानी के माध्यम से समाज का सच्चा दर्पण और समस्याओं का निदान (बतौर साहित्य-साधिका, “नीले अक्स” एकल काव्य संग्रह और “नील उजास” प्रकाशाधीन लघुकथा संग्रह)! नीलू नीलपरी की कुछ उपलब्धियां हैं! जिनकी वजह से एम्पावर्ड वूमेन अवार्ड के लिए ये चयनित हुईं! और गत 28 दिसम्बर 2017 मुम्बई में “टॉप 50 इंडियन आइकॉन अवार्ड” से भी सम्मानित रहीं!

प्रथम शिक्षिका सावित्री बाई फुले जी की जयंती पर राष्ट्रस्तरीय संगठन प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के द्वारा यह सम्मान समारोह 3 जनवरी 2018 को करनाल के गोल्डन मूमेंट्स रिसॉर्ट में आयोजित किया गया! समिति के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र अरोड़ा जी के अनुसार! इस राष्ट्रीय सशक्त नारी सम्मेलन तथा सम्मान समारोह में देश के विभिन्न राज्यों की! चुनिंदा 100 सशक्त नारियों को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया! कार्यक्रम में एडिशनल डायरेक्टर जनरल भारत सरकार प्रिया पॉल सिंह, ऑल इंडिया अचीवर्स कॉन्फ्रेंस के डायरेक्टर अभिषेक बच्चन, आई जी हरियाणा पुलिस सुमन मंजरी आदि मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे!

और पढ़े-

कौन है ये आदमी जो रखता है कॉलेज की लड़कियों पर नजर!

love jihad tragedy

china looted indiaMi के जरिये चाइना लूट रहा है भारत को!

 

 

 

//platform.twitter.com/widgets.js