500-500 रुपए में बिक रहा है आपका आधार कार्ड ! क्या ये हैं सरकार की सुरक्षा?

0
358

Aadhaar Card Tragedy: 500-500 रुपए में बिक रहा है आपका आधार कार्ड ! क्या ये हैं सरकार की सुरक्षा? आधार कार्ड आज सबसे बड़ी आई डी बन चुकी है लगभग सभी के पास आज आधार कार्ड मौजूद है! पर क्या होगा जब यह आधार कार्ड हो जाये लीक! जिससे आपके बैंक अकाउंट मोबाइल और भी बहुत सी चीज़े जुडी हुई है!

Aadhaar Card Tragedy-

भारत की पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने गुजरात में सूरत जिला प्रशासन के कार्यालय में शिकायत निवारण सुविधा के दुरुपयोग के कारण, आधार और डेटा के अन्य स्थान पर शिकायत दर्ज की है! ट्रिब्यून का उल्लंघन यह है कि ट्रिब्यून का दावा है- कि एक “एजेंट” को एक व्हाट्सएप आईडी और पासवर्ड द्वारा व्हाट्सएप की सुविधा के लिए उपलब्ध कराया गयी एक संख्या है! कि एजेंट ने पेटीएम विवरण जैसे नाम, पता, डाक कोड, फोटो, फोन नंबर और ईमेल के माध्यम से 500 रुपये का भुगतान किया था! और आधार कार्ड बनवाया था! UIDAI ने इस बात से इनकार किया कि लाखों आधार कार्डधारकों के विवरण की अनुमति दी है!

मोहाली में पहली शिकायत दर्ज की गई है! जहां से आधार डेटा की “खरीद” की सूचना मिली थी! अधिकारियों ने कहा कि वे शिकायत को गंभीरता से ले रहे! और एक निजी संस्था के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड उपलब्ध कराने में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए पुलिस अपना काम करेगी! UIDAI ने कहा सिस्टम ने अन्य कार्डधारकों के लिए एक एवेन्यू प्रदान नहीं किया था! जनसांख्यिकीय जानकारी का दुरुपयोग नहीं किया जा सकता! UIDAI ने आश्वासन दिया है कि कोई किसी प्रकार का आधार डेटा का उल्लंघन नहीं हुआ है! आधार डेटा पूरी तरह से सुरक्षित है!

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=HP-KLzuy_lA?rel=0&controls=0&showinfo=0]

और पढ़े-

सफ़ेद मूछ वाले को! कुत्ते को क्यों देनी पड़ी अपनी जैकेट!

girl bike stuntलड़की ने किया जानलेवा स्टंट लड़को की हुई बोलती बंद हुई वीडियो वायरल!

 

//platform.twitter.com/widgets.js