वेस्ट के लोग बेच दिया करते थे अपनी पत्नी को, समझते थे अपनी जायदाद!

Ancient Tradition: वेस्ट के लोग बेच दिया करते थे अपनी पत्नी को, समझते थे अपनी जायदाद! भारत भर में ऐसी ऐसी परम्पराओ का निर्वाह होता रहा है! इसके बावजूद इतनी विविधता में एकता वाला हमारा देश दुनिया में सबसे महान है! इसलिए अगर विदेशियों को हमारी परम्पराओ का पता चलता तो और ज्यादा हैरानी होती है! ऐसे हो सकता है कि भारतीयों को भी दुनिया भर की तरह ये परम्पराये आश्चर्यजनक लगे! हालाँकि मीडिया से आप इन परम्पराओ को नहीं जान पाएंगे! इसलिए आज हम बता रहे है! कुछ ऐसी चौंकाने वाली परम्पराये जो की वेस्ट में या विदेशो में कभी प्रचलित थी! आज बंद है जोकि आपको चौंका देगी!

Ancient Tradition-

कुछ प्राचीन परम्पराये-

ऐसी ही एक परंपरा है! जानवरो की गंदगी जैसे पॉटी से उपचार करना या दवा के रूप में काम में लेना! कुछ सदियों पहले अमेरिका जैसे विकसित देशो में जानवरो की पॉटी से उपचार किये जाते थे! मगरमच्छ की पॉटी का उपयोग गर्भनिरोधक के रूप में होता था! तो भेड की पॉटी से स्माल पॉक्स का इलाज होता था!

महाभारत में द्रौपदी को शकुनि की भिछायी चाल में आकर युधिस्ठर ने दाव पर लगाया! और अपनी पत्नी को बेच दिया था जिसकी आज भी आलोचना होती है! लेकिन दुनिया के सबसे विकसित कहे जाने वाले अंग्रेज खुद 17 वि सदी में अपनी पत्नी को अपनी सम्पति मानते थे! जरुरत पड़ने पर या मन भर जाने पर वो बेच देते थे अपनी ही पत्नी को, है न अजीब बात!

समस्या से घिरा इंसान क्या क्या नहीं कर बैठता है? समस्या के हल के लिए वो अंधविश्वास का भी सहारा लेने तैयार हो जाता है! जिसके लिए वेस्ट के लोग भारत पे हँसते रहते है! लेकिन सच तो ये है की वंहा भी ऐसा ही कुछ होता था! भूत, प्रेत, आत्मा, जैसे के उपचार के लिए वंहा के लोग पादरी से सर के बिच ड्रिल से छेड़ करवा देते थे! है न अजीब और अन्धविश्वास!

और पढ़े-

Video: हवस की इन्तहा! किया एक साल तक बलात्कार!

rape victim

priestly arbitrarinessकुत्ता बना वजह! रोका दिव्यांग एवरेस्ट विनर को!

 

 

 

 

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES