कभी दिमाग में आया, फेसबुक का रंग नीला ही क्यों है, तो जान लीजिये ये रोचक बात…

0
732

Facebook Colour: कभी दिमाग में आया, फेसबुक का रंग नीला ही क्यों है, तो जान लीजिये ये रोचक बात… मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने एक ऐसी चीज़ बना दी जिसका दुनिया का ऐसा कोई देश नहीं होगा! जो फेसबुक का इस्‍तेमाल न करता हो! ये एक ऐसी सोशल साइट जहा सभी लोग अपने दोस्‍तों, परिवारों से बातचीत करने के लिए फेसबुक का ही सहारा लेते हैं! लेकिन अधिकांश लोगों को शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी! कि आखिर फेसबुक का रंग नीला क्‍यों होता है? फेसबुक के नीले रंग होने का कारण जान अापकों हैरानी! तो जरूर होगी लेकिन यह एक सच्चाई है!

Facebook Colour-

एक साईट के अनुसार फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg ) को कलर ब्लाइडं नाम का आखों का रोग है! अब जाहिर सी बात है वे लाल और हरा रंग आसानी से नहीं देख पाते होंगे! इसलिए उन्होंने फेसबुक का रंग नीला रखा!

क्या आपको पता है फेसबुक पर एक ऐसा शख्स भी है! जिसको आप कभी ब्लॉक “block” ही नहीं कर सकते! जाहिर है वो शख्स कोई और नहीं खुद मार्क जकरबर्ग हैं! जिन्हें कोई भी ब्लॉक नहीं कर सकता!

फेसबुक पूरी दुनिया में मशहूर है! इसके अरबों यूजर्स हैं! लेकिन दिलचस्प बात है! कि चीन, ईरान और उत्तर कोरिया समेत कई देशों में फेसबुक बैन है!

अगर आपके जान पहचान में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है! तो आप फेसबुक पर इस बात की रिपोर्ट कर सकते हैं! फेसबुक ऐसी प्रोफाइल को मेमोरलाइज्ड (memorized) अकाउंट बना देता है! जिससे आपके दोस्त और परिवार वाले जुड़े रहते हैं! ताकि ये लोग मृतक व्यक्ति के टाइमलाइन पर जाकर कुछ भी शेयर कर सकें! इस  fB अकाउंट में कोई भी लॉग इन नहीं कर सकता! ना ही कोई बदलाव किया जा सकता है!

और देखें –

बिना कोई काम करे ये सेक्सी लड़की 1 घंटे में 8 लाख रुपए कमाती है … कैसे ?money game

note marketइस देश में खुलेआम लगते है नोटों के बाजार…