Call Center में लड़कियों के साथ होती है ऐसी हरकत, जानकर यकीन नहीं करेंगे आप… देखें Video !

0
729

Bad think: Call Center में लड़कियों के साथ होती है ऐसी हरकत, जानकर यकीन नहीं करेंगे आप… देखें Video ! कॉल center काम लंबे समय से युवा लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है! यह एकमात्र नौकरी है जिसमे डिग्री से कोई फर्क नहीं पड़ता यदि आपके संचार कौशल अच्छे हैं, तो आप इस क्षेत्र में अच्छे पैसे कमा सकते हैं! कॉल center उद्योग युवाओं और बेरोजगारों के लिए बेहतर नौकरी विकल्प साबित हुआ है! अंतरराष्ट्रीय कॉल center में काम करने की एक अच्छी अंग्रेजी मांग है! वहीं, डोमेस्टिक में काम करने के लिए अच्छी हिंदी और थोड़ी बहुत अंग्रेजी आना अनिवार्य है!

Bad think-

कॉल center में काम करके, लोग बड़ी संख्या में अपनी ज़िंदगी जी रहे हैं! इसके बावजूद, कुछ लोग हैं जो कॉल सेंटर की नौकरी गलत तरीके से देखते हैं! कॉल center काम उसकी आँखों में सबसे बुरी बात है लेकिन अगर यह देखा जाता है तो उन लोगों का इस बारे में सोचना गलत नहीं है! कॉल center की छवि ऐसी हो गई है कि लोग इसके बारे में बात करना शुरू करते हैं! यहां का कल्चर कुछ लोगों को नहीं भाता! कुछ लोग मजबूरी में तो कुछ लोग अपनी इच्छा से यहां काम करते हैं! वैसे देखा जाए तो कोई भी नौकरी खराब नहीं होती! कॉल center के बारे में धारणा है कि वहां पर जाकर लोग बिगड़ जाते हैं! लेकिन यह धारणा बिलकुल गलत है! देश की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इस उद्योग से जुड़ा हुआ है!

कॉल center में महिलाओं के साथ असामान्य घटनाएं होती हैं-

लेकिन कभी-कभी कॉल सेंटर में ऐसा कदम आ जाता है कि यह जानने के बाद, इस क्षेत्र के बारे में हमारे मन में संदेह है! कई बार, ग्राहक ऐसे महिला कर्मियों के साथ ऐसी कार्रवाई करते हैं जो वास्तव में शर्मनाक हैं! कॉल center में होने वाली महिलाओं के साथ ऐसी अप्रिय घटनाएं आये दिन सुर्खियों में रहती है! ऐसी घटनाओं के बाद माता-पिता भी अपनी बेटियों को इस क्षेत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं देते! कस्टमर को महिलाओं के साथ ऐसी हरकतें करने से पहले यह जरूर सोच लेना चाहिए! कि पता नहीं किस स्थिति में वह महिला वहां काम कर रही है! उसकी मानसिक स्थिति क्या है!

महिलाओं को गंदी और अश्लील टिप्पणी से पहले, पुरुषों को यह सोचना चाहिए! कि मां, बहन उनके घर में भी हैं! कॉल center में कई लड़कियों को मजबूरी में काम करना पड़ता है! इस तरह, मानसिक रूप से उन्हें परेशान इस स्थिति में, वह आत्महत्या जैसी जघन्य अपराध भी कर सकते हैं! इसलिए, यह आपके अनुरोध है कि कॉल सेंटर में काम करने वाली किसी भी लड़की को परेशान करने से पहले, यह निश्चित रूप से सोचें! किस मजबूरी में वह वहां काम कर रही है और आपके द्वारा परेशान करने पर उसके दिलो-दिमाग पर क्या असर पड़ सकता है! आप कभी भी अपने आप को माफ़ करने में सक्षम नहीं होंगे यदि कल कोई अनहोनी घटना घाट जाये! कॉल center में काम करने वाली महिलाओं का सम्मान करें आज हम आपके सभी से एक संबंधित वीडियो लाए हैं जिससे आप इन्हे समझ सके!

और देखें –

अगर आपके पास सन 2000 के बाद बना DL है , तो अभी पढ़ें ये खबर वरना बाद में बहुत पछताएंगे…driving license

immortal organismदुनिया का अनोखा जीव, सूरज की रोशनी रहे या ना रहे पर ये जीव जीवित रहेगा …