यहाँ नौकरी पाने के लिए कराना पड़ता है विर्जिनिटी टेस्ट , पढ़ कर उड़ जायेंगे आप के होश …

0
425

Virginity Test: यहाँ नौकरी पाने के लिए कराना पड़ता है विर्जिनिटी टेस्ट , पढ़ कर उड़ जायेंगे आप के होश … आप सभी जानते हैं कि आजकल नौकरियों का कितना अभाव है! और लोग नौकरी पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं! दूसरी तरफ कंपनियों ने भी उम्मीदवारों के अजब-गजब बदलाव को आगे रखा! आज हम आपको कुछ ऐसे ही बताने जा रहे हैं! जिससे नौकरी पाने के लिए लोगों को अनोखे टेस्ट से गुजरना पड़ता है!Virginity Test

Virginity Test-

दुनिया में एक ऐसा देश है जहां महिलाओं को पुलिस में भर्ती होने के क्रम में अपने Virginity का परीक्षण करना पड़ता है! हाँ, आपने बिलकुल सही सुना. अगर कोई महिला इस देश में पुलिस में भर्ती होना चाहती है तो उसे यह साबित करना होगा कि वह वर्जिन है या नहीं! भर्ती होने से पहले उन्हें virginity करने के लिए मेडिकल चेकअप भी कराया जाता है! इसका पालन नहीं किया जाता है कि महिलाओं को अपने सुंदर प्रदर्शन के साथ-साथ प्रदर्शन करना होगा! इसी आधार पर उन्हें पुलिस में भर्ती होने के लिए चुना जाता है!

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इस चयन समिति में केवल पुरुष ही हैं! अब आपको बता दें कि देश में किस तरह का अजब कारनामा हो रहा है! तो सर हम बात कर रहे हैं इंडोनेशिया की! इस देश में महिलाओं को एक खास तरह की परीक्षा देनी पड़ती है ताकि पुलिस को निरोग किया जा सके! इस दौरान जज उन लड़कियों का चुनाव करते हैं, जो भव्य होती हैं!

और देखें – OMG: इस क्रिकेटर ने अपने हेलमेट से हटाया तिरंगे का स्टीकर, लेकिन फिर भी लोग कर रहे हैं इन की तारीफ …

दिलचस्प बात यह है कि इंडोनेशिया का आधुनिक पुलिस बल आजादी के बाद 1946 में बना! करीब 20 साल बाद पुलिस 1966 में मिलिट्री के अधीन हो गई! 1999 में president सुहार्तो के इस्तीफा के बाद पुन: पुलिस बल का गठन किया गया! 1999/2000 स्वास्थ्य संगठन ने इंडोनेशिया में पुलिस भर्ती के दौरान हुई Virginity टेस्ट के खिलाफ 2014 में एक गाइडलाइन जारी की!

इंडोनेशिया के मानव अधिकारी संगठन ने इसके खिलाफ कदम उठाया लेकिन प्रशासन पहले से ही कोई सख्ती नहीं उठा पाया है! सेना बल के जनरल जब Moldoco के बारे में एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूछा गया था! कि क्या टेस्ट जांच में क्या प्रॉब्लम है! मुझे नहीं लगता कि किसी को इस टेस्ट से कोई भी problem होनी चाहिए!

यह एक अच्छा काम है, इसकी आलोचना क्यों की जा रही है? अब जवाब यह है कि आपको समझना होगा कि इस टेस्ट पर क्या स्थिति है! चलिए मान लेते हैं कि इस टेस्ट में कोई जांच प्रॉब्लम नहीं है लेकिन टेस्ट की जरूरत नहीं है! भला, महिलाओं को पुलिस में भर्ती होने के लिए कुंवारी होने की जरूरत क्यों पड़ती है! और शादीशुदा औरतों को इस देश में पुलिस में भर्ती नहीं किया जा सकता! भारत में ऐसा कोई टेस्ट नहीं है! वरना इसे बदलने में सालों लग सकते हैं क्योंकि भारत में बदलने में सालों लग जाते हैं और इससे लाखों लोगों को कुर्बानी भी देनी पड़ती है!

और देखें – ये तस्वीरें जो बताती हैं जिंदगी कभी भी बना सकती है आपका मजाक, देखकर दांतो तले दबा लेंगे उंगलिया …