भारत के इस गांव में लड़कियों को रात में बिना कपड़ो के निकाला जाता हैं घर से बाहर, कारण ऐसा जिस पर दिमाग घूम जाये…

Superstition: भारत के इस गांव में लड़कियों को रात में बिना कपड़ो के निकाला जाता हैं घर से बाहर, कारण ऐसा जिस पर दिमाग घूम जाये… जहा आज दुनिया बस आगे बढ़ने की बात करती है व्ही कुछ लोगो की मानसिकता आज भी बहुत खराब है! जी हां, आज कुछ ऐसी ही बकवास मानसिकता की बात बता रहे है! हम और कहि नहीं ब्लकि बिहार के उस गांव की मान्यता बताने वाले हैं! जहा लड़कियों को रात में बिना कपड़ो के बाहर भेजा जाता हैं! जानिए इसका कारण ?

Superstition-

दरअसल, भारत एक ऐसा देश हैं जहा बहुत सी अंधविश्वाशी और अनोखी मान्यताये मानी जाती हैं! जिनको सुनकर हर कोई दंग रह जाये! बात करे बिहार में मौजूद एक गांव की! तो यहा पर लड़कियों को बिना कपड़ो के घर के बाहर भेजा जाता हैं!

रात में बिना कपड़ो के की ही इन लड़कियों को अपने खेतो में जाना पड़ता हैं! यह परम्परा काफी वर्षो से सूखे से बचने के लिए चल रही हैं!

इस गांव के लोगो की अजीबो गरीब मान्यता के अनुसार यहाँ की लड़कियों को रात के अँधेरे में खेत में जाने के लिए भेजा जाता हैं! ऐसा करके गांव के लोग भगवान को खुश करते हैं बदले में भगवान जमकर बारिश करता हैं! किसी की मान्यता को ठेश नहीं पहुँचाना चाहता हूँ पर दोस्तों ये सब एक अन्धविश्वास है कृपया करके आप किसी भी अंधविश्वाशी लोगो के चक्क्रों में न फसे!

इस गांव के लोगो को जीवनयापन के लिए खेती का ही सहारा लेना पड़ता हैं! इसलिए सूखे का सामना ना करना पड़े! इसलिए यह मान्यता आज भी इस गांव में मानी जाती हैं!

और देखें –

तोड़ दिया कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ा जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा, गावस्कर के बाद ‘ऐसा’ करने वाले दूसरे भारतीय बने…Kohli Break Record

stormy playerवे तूफानी खिलाडी जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर जड़ा आसमानी छक्का, इनके सामने गैल-धोनी भी फैल, क्या आप इन्हे जानते है…

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES