च से चोर, चाचा नेहरू थे चोरों के प्रधानमंत्री, सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है !

Chacha Nehru Chor: च से चोर, चाचा नेहरू थे चोरों के प्रधानमंत्री, झारखंड के सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है… Video! इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी तेजी से वायरल हो रहा है! जिसमें एक शिक्षक खुले आसमान के नीचे कुछ बच्चों को पढ़ाता हुआ नज़र आ रहा है! बताया जा रहा है कि वायरल हो रहे! यह वीडियो झारखण्ड (Jharkhand) के सरकारी स्कूल (Government School) का है!

Chacha Nehru Chor-

इस वीडियो में! शिक्षक बच्चों को भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (1st Prime Minister Jawaher Lal Nehru) के लिए ‘चोर’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर के पढ़ा रहा है!

वायरल वीडियो में स्कूल के शिक्षक के अनुसार! A से आदिवासी (Aadhivashi) , B से विदेश (Bidesh), और C से छोटा नागपुर (Chota Nagpur) दस्कारी अधियिनयम, D से धरती (Dharti), E से इमिग्रेन (Emigren), F से फीता और घ से घंटी होता है! इतना ही नहीं! शिक्षक ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के लिए अमर्यादित भाषा (Language) का भी इस्तेमाल करते हुए! बच्चों से कहा कि “च” से चोर होता है! और चाचा नेहरू चोरों के पहले प्रधानमंत्री (Prime Minister) थे!

बता दें कि शिक्षा के बेहद घटिया स्तर से जुड़ा यह मामला राज्य के खूंटी में पत्थलगढ़ी (Pathalgadhi, Khunti) का है! हालांकि शिक्षा विभाग (Education Department) ने इस मामले से खुद को पूरी तरह अनभिज्ञ बताया!
[youtube https://www.youtube.com/watch?v=L-lm3q2S4JM?rel=0&controls=0&showinfo=0]

और देखें –

बहुत जल्द प्रधानमंत्री बन सकता है ये बड़ा सुपरस्टार, जानिए इस रिपोर्ट में …Prime Minister Modi

Cricket Match Break Recordओह तेरी की: इस खिलाडी ने तोड़ा Boom Boom शाहिद अफरीदी का यह बड़ा रिकॉर्ड …

 

 

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES