अब यूसुफ पठान इस मुस्लिम देश में खेलेंगे क्रिकेट, आपके भी उड़ जायेंगे होश…

Yusuf Pathan: अब यूसुफ पठान इस मुस्लिम देश में खेलेंगे क्रिकेट, आपके भी उड़ जायेंगे होश… भारतीय टीम (Indian Cricket Team) किसी भी दूसरे देश की टीम के साथ मैच खेले लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह हमेशा रोमांचक ही होता है! वहीं क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के साथ साथ अपने क्रिकेट खिलाड़ियों में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं! ऐसे ही एक भारतीय टीम में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं यूसुफ पठान (Yusuf Pathan)!

Yusuf Pathan-

भारत में पिच हिटर (Pitch Hitter) कहलाने वाले यूसुफ टीम से हुए बाहर –

एक समय में भारत के पिच हिटर कहलाने वाले बड़ौदा के दमदार खिलाड़ी यूसुफ पठान (Yusuf Pathan, Baroda Team) अब बड़ौदा टीम से भी बाहर कर दिए गए हैं! अपनी क्रिकेट फॉर्म को लेकर खराब प्रदर्शन (Bad Performance) का शिकार हो रहे! इस बिग हिटर (Big Hitter) का भारतीय क्रिकेट टीम में भी शामिल होने का रास्ता भी पूरी तरह से बंद होता दिखाई दे रहा है!

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में भी रहा खराब प्रदर्शन –

हाल ही के समय की बात करें तो, पठान का फॉर्म इतना खराब चल रहा है! कि उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के क्वॉर्टरफाइनल (Quarterfinal, Vijay Hazare Trophy) मुकाबले में खेलने के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है! इस टूर्नामेंट (Tournament) में पठान ने इतनी बेकार फॉर्म में खेले! कि वे 6 मैचों में सिर्फ 79 रन (6 Match 79 Run) ही बना पाये! और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 28 रहा है! जिसके चलते अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है!

अब इस देश के लिए खेलेंगे –

हालांकि टीम के कोच (Team Coach) का कहना है! की नये खिलाड़ियों (New Player) को मौका देने के लिए यूसुफ पठान को बैठाया गया है! ना कि उनकी खराब परफॉर्मन्स इसकी वजह है! जिसके बाद यूसुफ अब बंगलादेश जा कर ढाका प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) मव में हिस्सा लेंगे! हालांकि यूसुफ ढाका प्रीमियर लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब टीम (Prime Bank Cricket Club Team) में पहले से ही शामिल थे! मगर विजय हजारे ट्रॉफी की वजह से वो वहां नहीं गए थे!

इससे पहले दिखा चुके अपने बल्लबाजी का जादू –

आपको बता दें कि, यूसुफ पठान पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेले गए! world T-20 फाइनल में अपने छक्के की बदौलत लाइम लाइट में आये थे! जिसके बाद IPL में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (Rajistan Royal) को पहला सीजन जीतने में अहम योगदान दिया था! उस समय राजस्थान को सारी टीमों ने हल्का समझा था! मगर टीम ने शेन वार्न (Shane Warne, Captain) की कप्तानी में IPL सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया!

और देखें – गोरखपुर और फूलपुर की जीत मना रही सपा पर टूटा दुखों का पहाड़ !

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES