Test में 300, ODI में 200, T-20 में 100 लगाने वाला एकमात्र बल्लेबाज !

0
620

Record century: Test में 300, ODI में 200, T-20 में 100 लगाने वाला एकमात्र बल्लेबाज ! भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar, India) ने वनडे क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक लगाया था! लेकिन सचिन तेंदुलकर अपने टेस्ट करियर (Test career) में तिहरा शतक (300) नहीं लगा सके!

Record century-

भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टेस्ट क्रिकेट में 2 बार तिहरा शतक लगाया है! इसके साथ ही सहवाग ने अपने ODI क्रिकेट में दोहरा शतक (Double century) भी लगाया! लेकिन वीरेंद्र सहवाग अपने T-20 करियर में century लगाने में कामयाब नहीं हो सके! लेकिन आज हम आपको Cricket के दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज के बारे में बता रहे हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक (Triple Century)! वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक (Double century) और अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में Century लगाने का रिकॉर्ड बनाया है!

ये कारनामा करने वाले बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज़ के महाविस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris gyale, westindies) हैं! क्रिस गेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज ये कारनामा करने में सफल नहीं हो सका है!

क्रिस गेल भले ही आजकल फॉर्म (Form) में न हों लेकिन जब उनका बल्ला चलता है! तो दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों की भी धुनाई कर देते हैं!

ये भी पढ़े – सलमान खान इन अभिनेत्रियों से करते थे सच्चा प्यार , नंबर 1 को जानते ही पगला जायेंगे !