रात 10 बजे के बाद दिल्ली के इन दो मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री नहीं ले सकेंगे यात्री पुलिस ने दी चेतावनी..

No entry 10 pm dwarka sec 11-12 due security reason: दिल्ली के इन दोनों रेवले स्टेशनों को पुलिस ने खतरनाक माना है और कहा है कि रात 10 बजे के बाद इन दोनों स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या बहुत ही कम होती है. इसलिए रात 10 बजे के बाद इन दोनों स्टेशनों पर एंट्री नहीं ली जा सकेगी.

No entry 10 pm dwarka sec 11-12 due security reason

रात 10 बजे के बाद  2 Metro स्टेशनों पर entry नहीं होगी

Delhi Metro में सफर करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. रात 10 बजे के बाद Delhi के 2 Metro स्टेशनों पर यात्रियों की entry नहीं होगी और वह सिर्फ एग्जिट कर सकेंगे. दिल्ली के द्वराका Metro स्टेशन के सेक्टर 11 और 12 पर DMRC की ओर पुलिस के सुझाव के बाद यह फैसला लिया गया है.

NBT में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक अंधेरा होने के  बाद घर पहुंचने वाले metro यात्रियों को इन दोनों ही स्टेशनों से ‘बडी पेयर पैसेंजर’ सर्विस दी जाएगी. यानि की दोनों स्टेशनों पर से जो यात्री अंधेरा होने के बाद एग्जिट करेंगे वह public transport में अकेले नहीं जा सकेंगे. public transport में जब तक दो लोग नहीं होंगे वह यात्रा नहीं कर सकेंगे.

No entry 10 pm dwarka sec 11-12 due security reason

पुलिस ने कहा ये दो स्टेशन है खतरनाक

दरअसल दिल्ली के इन दोनों रेवले स्टेशनों को पुलिस ने खतरनाक माना है और कहा है कि रात 10 बजे के बाद इन दोनों स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या बहुत ही कम होती है. इसलिए रात 10 बजे के बाद इन दोनों स्टेशनों पर entry नहीं ली जा सकेगी. ऐसे में यात्रियों को किसी दूसरे स्टेशन से entry लेनी पड़ेगी. पुलिस ने यह भी कहा है कि स्टेशन से बाहर खड़े होने वाले E-Rickshaw चालक अगर शराब पिए होंगे तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

और पढ़े: बीजेपी कार्यकर्ता ने राहुल के सवाल पर दिया तेज जवाब का तमाचा !

website पर प्रकाशित खबर के मुताबिक दोनों स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ बनाने की योजना पर भी काम किया जा रहा है. देर रात स्टेशन से निकलने वाले यात्री इन्हीं बूथ से अपने लिए ऑटो बुक करवा सकेंगे.

No entry 10 pm dwarka sec 11-12 due security reason

No entry 10 pm dwarka sec 11-12 due security reason

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही DMRC की ओर से दिल्ली के 25 स्टेशनों को चिन्हित किया गया था. इन स्टेशनों में सेक्टर-11 और सेक्टर-12 भी शामिल था. DMRC की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली पुलिस ने रात 9.30 से 11.30 बजे इन स्टेशनों का मुआयना कर रिपोर्ट तैयार की. दिल्ली पुलिस की इस रिपोर्ट में metro की पार्किंग व्यवस्था में verified कर्मियों की तैनाती, lighting की व्यवस्था को उचित करने के लिए कहा गया है.

और पढ़े: दिल्‍ली से काठमांडू तक चलेगी ट्रेन, हो गया भारत और नेपाल के बीच समझौता..

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES