उन्नाव गैंगरेप केस की कर दी CBI जांच शुरू? सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि सुनवाई को तैयार है हम..

unnao gang rape case will investigated cbi: Supreme Court उन्नाव सामूहिक बलात्कार कांड की CBI जांच की मांग करती याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है. इस केस में अगले हफ्ते सुनवाई होगी. मामले में BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी है.

unnao gang rape case will investigated cbi

unnao gang rape case will investigated cbi

वकील मनोहर लाल शर्मा की ओर से दायर की गई अर्जी

Supreme Court में मंगलवार को एक अर्जी दायर कर मांग की गई कि उत्तर प्रदेश में कथित तौर पर एक BJP विधायक और उसके सहयोगियों द्वारा एक नाबालिग लड़की से किए गए सामूहिक बलात्कार और पीड़िता के पिता की Police हिरासत में हुई मौत के मामले में CBI जांच कराई जाए. वकील मनोहर लाल शर्मा की ओर से दायर अर्जी में आरोप लगाया गया कि सत्ताधारी पार्टी’ के इशारे पर बलात्कार पीड़िता के पिता को Police हिरासत में यातना दी गई और मार डाला गया.

CBI को मामले की जांच के निर्देश दिए जाएं- वकील

शर्मा ने अपनी जनहित याचिका में मांग की कि CBI को मामले की जांच के निर्देश दिए जाएं. उन्होंने यह मांग भी कि पिछले साल जुलाई में BJP विधायक एवं उनके सहयोगियों की ओर से नाबालिग लड़की के कथित अपहरण और बलात्कार और बीते नौ अप्रैल को उसके पिता की यातना के कारण हिरासत में हुई मौत के मामले में IPC के विभिन्न प्रावधानों के तहत मुकदमा चलाया जाए.

और पढ़े: बीजेपी नेता की मांग, बाल दिवस को “चाचा दिवस” का नाम दिया जाए…

राज्य पुलिस मजबूरी में निष्पक्ष जांच नहीं करेगी- याचिका

याचिका में कहा गया कि शिकायतकर्ता ने ‘राजनीतिक दबाव में’ विधायक का नाम नहीं बताया और राज्य Police ‘मजबूरी में निष्पक्ष जांच नहीं करेगी’, लिहाजा ऐसे हालात में स्वतंत्र जांच के लिए मामला CBI को सौंप दिया जाए. याचिका में आरोप लगाया गया कि पीड़िता के बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के

याचिका में मांग, पीड़िता को मुआवजा दिया जाए

बंगड़मऊ क्षेत्र से BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पिछले साल जुलाई में उससे हुए बलात्कार और उसके पिता की हिरासत में हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपी हैं. जनहित याचिका में मांग की गई कि निर्भया सामूहिक बलात्कार केस में दिए गए मुआवजे की तरह इस मामले में भी पीड़िता को मुआवजा दिया जाए और उसे संरक्षण प्रदान किया जाए.

और पढ़े: आरोपी MLA को योगी सरकार की क्लीन चिट, कुलदीप सिंह सेंगर बोले- ‘ये निम्न स्तर के लोग हैं’..

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES