कन्हैया कुमार लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव..

Khnya kumar ready loksahbha chunao: साल 2016 में दिल्ली के जवाहर लाल विश्विद्यालय में एक सभा के दौरान तथाकथित देश विरोधी नारे लगाने का आरोप झेलने वाले छात्र नेता कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिये हैं।

Khnya kumar ready loksahbha chunao

Khnya kumar ready loksahbha chunao</h2
कन्हैया कुमार 2016 में हुई इस घटना के बाद फेमस हो गए थे और अपनी BJP विरोधी नीतियों की वजह से भगवा रंग के खिलाफ वाली हर किसी दल के करीब आने लगे। ऐसे में ज़्यादातर पार्टियां उनको रिझाने की कोशिश में भी लगी रही। कन्हैया कुमार ने 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने के के लिए अब संकेत दिये हैं। वो बिहार के बेगूसराय से आते हैं, जहां पर वामदलों का वर्चस्व किसी ज़माने में रहा था। लेकिन अभी वहां से BJP के नेता सांसद हैं।

कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए कहा.

अगर राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वामपंथी दल बिहार में महागठबंधन बनाते हैं और मुझे सामान्य उम्मीदवार की तरह बुलाकर चुनाव लड़ने को कहते हैं तो मैं चुनाव लडूंगा। मैं संगठित राजनीति में यकीन रखता हूं। ये बहुत साफ है कि अगर मैं चुनाव लड़ता हूं तो मैं मुख्यधारा की पार्टी के टिकट पर ही लड़ूंगा। मैं किसी एक इंसान या व्यक्ति के करिश्मे पर यकीन नहीं रखता हूं। मैं सामाजिक और राजनीतिक संगठनों का विशाल सामूहिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हूं। ये मोर्चा उदार, प्रगतिवादी सोच के लोगों को आगे लाकर 2019 में BJP का मुकाबला करेगा।

Khnya kumar ready loksahbha chunao

आया एक और BJP विरोधी

कन्हैया कुमार जिस तरफ इशारा कर रहे हैं, उससे तो एक बात साबित होती हुई दिख रही है कि वो अपने बल पर BJP को थोड़ा परेशान कर सकते हैं। वो एक गरीब परिवार से आते हैं और उनकी राजनीति से कांग्रेस और बिहार में राजद को फायदा हो सकता है। कन्हैया कुमार के अलावा एक और JNU की छात्र नेता जो कि घोर BJP विरोधियों में से एक मानी जाती हैं, ने भी अगले लोकसभा चुनाव में दांव आज़माने के संकेत दिये हैं।

और पढ़े: विपक्षीयों के लिए एक मोदी सहन करना ही बड़ी बात थी, और अब ये …

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES