2019 को लेकर आया बड़ा सर्वे, जिसके अनुसार 2019 में पीएम मोदी..

will win 2019 election: 2019 में लोकसभा का चुनाव होना है। इससे पहले social media और अन्य सर्वे मोदी सरकार के सत्ता में वापस आने को लेकर कराए जा रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार के समर्थक के साथ-साथ विरोधी भी इस तरह के सर्वे से मोदी सरकार के बारे में देश की जनता की राय जानने और उनकी नब्ज टटोलने की कोशिश में लगे हुए हैं। social media पर विरोधियों द्वारा कराए जा रहे इस तरह के सर्वे मोदी सरकार के खिलाफ लगातार उनके मनसुबों पर पानी फेर रहा है.

will win 2019 election

will win 2019 election

मोदी ने विरोधियों की उड़ा रखी है नींद

ऐसे सर्वे के नतीजे लगातार मोदी सरकार के पक्ष में आ रहे हैं। जिसने विरोधियों की नींद उड़ा रखी है। इन सर्वे के नतीजे साफ बता रहे हैं कि देश में PM नरेंद्र मोदी की लहर अभी भी बरकरार है और आगामी लोकसभा चुनाव में भी NDA की सरकार अच्छे बहुमत के साथ फिर से केंद्र की सत्ता में काबिज होती नजर आ रही है। यह देश का मूड दिखाता है.

will win 2019 election

सर्वे में 67 प्रतिशत लोगों ने माना है कि हां मोदी सरकार फिर से आएगी

लगातार twitter पर सर्वे कराकर पूछ रही है कि क्या 2019 में फिर से मोदी सरकार की वापसी होगी। इस सर्वे के नतीजे को देखकर विपक्षियों को यकीन हीं नहीं हो पा रहा है। ABP news के जरिए कराए गए सर्वे में 67 प्रतिशत लोगों ने माना है कि हां मोदी सरकार फिर से 2019 में सत्ता में वापसी करेगी।वहीं इस सर्वे पर आम लोगों ने मोदी सरकार के पक्ष में अपनी राय भी दी है। twitter user के मुताबिक सर्वे कितनी भी बार करा लिए जाएं मोदी सरकार की फिर से वापसी निश्चित है

आज तक और ABP news चैनलों ने सर्वे agencies के साथ देश का मिजाज जाना तो इसी निष्कर्ष पर पहुंचे कि 2019 में फिर से PM नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में वापसी करनेवाली है.

will win 2019 election

कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू हो गयी

न्यूज चैनलों से सर्वे में बताया है कि PM मोदी अभी भी जनता के बीच जबरदस्त लो​कप्रिय हैं। उनके कामकाज से भी जनता संतुष्ट नजर आ रही है। ऐसे में अगर चुनाव आज ही हो जाएं तो BJP का गठबंधन NDA फिर से सत्ता में लौटेगा। जाहिर तौर पर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। फिलहाल सत्ता पर काबिज मोदी सरकार ने पिछले लोकसभा चुनाव में जबरदस्त बुहमत हासिल किया था.

will win 2019 election

जानिए आंकड़ों के बारे में

CSDS-लोकनीति के साथ देश का मूड समझने की कोशिश की तो पाया कि अगर अभी चुनाव हुए तो NDA को 301, यूपीए को 127 और अन्य को 115 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं 30 दिसंबर 2017 से नौ जनवरी 2018 के बीच इंडिया टुडे ने KARVY Insights द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक देश के 53% लोगों का कहना है कि PM नरेंद्र मोदी बेहतर साबित हुई है। अगर कामकाज की बात करें, तो सर्वे के मुताबिक मोदी सरकार के कामकाज से 61 फीसदी जनता खुश है।

Mood of the Nation नाम से किए गए इस सर्वे में 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्र और 194 विधानसभा क्षेत्र के 12,148 लोगों को शामिल किया गया.

will win 2019 election

पिछले सर्वे के मुकाबले इस बार

will win 2019 election

बिहार के CM नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने के बाद किए गए इस सर्वे के मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं, तो NDA को 40 फीसदी, UPA को 27 फीसदी और अन्य को 33 फीसदी वोट मिलेंगे। अगर चुनाव होते हैं, तो NDA को 309 सीटों, UPA को 102 और अन्य को 132 सीटों पर जीत मिलेगी। पिछले सर्वे के मुकाबले इस बार NDA की सीट में गिरावट आई है। पिछले सर्वे में NDA को 349 और UPA को 75 सीटें मिलने की बात कही गई थी।

और पढ़े: 2019 Loksabha Election : राहुल गांधी के हाथ में सत्ता आते ही देश को झेलने पड़ेंगे ये बड़े नुकसान…

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES