असाधारण : भारत में छात्रों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ाई में नहीं बल्कि हैरान रह जायेंगे जानकर !

Record Milk Shake: असाधारण : भारत में छात्रों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ाई में नहीं बल्कि हैरान रह जायेंगे जानकर ! दुनिया भर में हर रोज तरह-तरह के रिकॉर्ड बनाए जाते हैं! इसी क्रम में Delhi के एक स्कूल के छात्र-छात्राओं नें भी एक वर्ल्ड record बना दिया है! दिल्ली के DAV पब्लिक स्कूल के बच्चों ने गुरुवार को सबसे बड़े milk shake का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया! स्कूली बच्चों ने यह रिकॉर्ड Horlicks से मिलकर एक अभियान ‘कुछ भी करेगा फॉर चिल्ड हॉर्लिक्स’ के तहत 2,000 स्कूली बच्चों की मदद से बनाया!

Record Milk Shake-

एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया गया है! कि milk shake के सबसे बड़े ग्लास का रिकार्ड बनाने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे एकत्रित हुए थे! यह ग्लास 5.5 feet long था! जिसमें 500 ltr Horlicks मिल्क शेक आया! गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की team ने इस record की पुष्टि की है!

हॉर्लिक्स इंडिया न्यूट्रीशन व डाइजेस्टिव के Area marketing प्रमुख विक्रम बहल ने कहा! कि हमने नया world record बनाया है! इसके हम प्रत्यक्षदर्शी रहे हैं! इस गर्मी में अधिक बच्चों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए हमने chocolate डिलाइट और रॉयल केसर बादाम फ्लेवर उतारे हैं!

Genis world recordके ऑफिशियल एडज्यूडीकेटर स्वप्निल डांगरिकर ने कहा! यह देखने बहुत सुखद है कि भारत में नया वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया गया है! हम इस उपलब्धि के लिए हॉर्लिक्स (Horlicks) और बच्चों को शुभकामनाएं देना चाहते हैं!

और देखें – अगर आपके पास भी है नए नोट तो आप बन गए लखपति, जानिए कैसे ?

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES