मोदी सरकार का फैसला कमरा या मकान में किराए पर रहने वालों के लिए खुशखबरी..

Modi government Good news rent house: नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं, कि मोदी सरकार दिन-प्रतिदिन नई नई घोषणा कर रही है। इसी बीच मोदी सरकार किराए पर रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि ज्यादातर लोग अपनी मजबूरी के कारण किराए के मकान में रहते हैं, परंतु उनको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है.

Modi government Good news rent house

Modi government Good news rent house

मकान मालिक जबरदस्ती मकान खाली नहीं करवा सकता

लेकिन मोदी सरकार ने किराए पर रहने वाले लोगों की दिक्कतों को समझते हुए मकान मालिकों को कुछ नए संदेश दिए हैं। रेंट एग्रीमेंट के तहत मकान मालिक तब तक मकान खाली नहीं करवा सकता जब तक किराएदार महीने का किराया नहीं दे और ना ही कमरे का दुरुपयोग करें। दोस्तों अगर आपका मकान मालिक जबरदस्ती मकान खाली नहीं करवा सकता अगर वह आप से जबरदस्ती मकान खाली करवा रहा है, तो आप उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकते हैं.

Modi government Good news rent house

मकान मालिक 1 महीने पहले नोटिस दे

क्योंकि अगर वह आपको पैसे जल्दी देने को मजबूर करते हैं, और मकान मालिक मकान खाली करवाने को कह रहा है, तो आप उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको है मकान खाली करने का नोटिस अचानक देता है तो यह भी गलत है। मोदी सरकार ने इस बात पर फैसला लेते हुए कहा है कि जो लोग किराए के मकान में रहते हैं, उनको मकान मालिक 1 महीने पहले नोटिस दे और उसके बाद ही वह अपने मकान को खाली करवाने का सही तरीक़े से हकदार है.

और पढ़े: सुबह उठते ही सबसे पहले PM Modi ने किया राहुल को फोन, कही ऐसी बात कि हैरान रह गई पूरी कांग्रेस !

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES