बाजी पलटने आया मोदी का महायोद्धा, आधी रात को किया कांग्रेस के सिद्धारमैया को फ़ोन?

Arun Jaitley Come Back: बाजी पलटने आया मोदी का महायोद्धा, आधी रात को किया कांग्रेस के सिद्धारमैया को फ़ोन? कर्नाटक में लंबे राजनीतिक Drame के बाद शनिवार शाम आखिरकार CM B.S येदियुरप्पा ने सदन के पटल पर बहुमत साबित करने से पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया! बताया जा रहा है कि Congress और JDS ने अपने विधायकों को कैद कर लिया और सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिन की अवधि को कम करके केवल 24 घंटे कर दिया! इस कारण Yeddurappa उन्हें अपने खेमे में नहीं ला पाए! मगर अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसने congress-JDS में खलबली मचा दी है!

Modi government Good news rent house

Arun Jaitley Come Back-

Amit Shah की मदद के लिए आये अरुण जेटली

BJP के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है! कि BJP ने अभी हार नहीं मानी है! और Karnataka का नाटक अभी और कुछ दिन चल सकता है! बताया जा रहा है कि BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को Karnataka का प्रभारी बनाया था, मगर वो जीती हुई बाजी को बचा नहीं सके!

OMG !! What GST Committee says about E-way Bill network policy

जिसके बाद अब Karnataka की कमान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संभाल ली है! बता दें कि Gujraat Assembly चुनाव के लिए भी अरुण जेटली को प्रभारी बनाया गया था! और उन्होंने अपना काम बखूबी निभाया था! BJP में अरुण जेटली ही ऐसे नेता हैं, जिनके राजनीति Contact सबसे ज्यादा है! हाल ही में दिल्ली के AIIMS में उनका सफल किडनी Transplant हुआ है!

आधी रात को किया congress सिद्धारमैया को फ़ोन?

cm siddaramaiah dozing off rally

सूत्रों के मुताबिक़ कल रात अरुण जेटली ने Congress के पूर्व CM सिद्धारमैया से फ़ोन पर बात भी की है! इसके अलावा भी congress के कुछ विधायकों से बात की गयी है! वहीँ इस खबर के बाहर आते ही congress और JDS के कान खड़े हो गए हैं! और उन्होंने एक बार फिर से अपने विधायकों को कैद कर लिया है! Congress और JDS ने अपने विधायकों को आजाद रहने की अनुमति नहीं दी है!

Congress-JDS ने फिर छिपाये विधायक

BJP की सरकार गिरने के बाद भी इन विधायकों को घर नहीं भेजा गया है! English अखबार द हिंदू की खबर के मुताबिक, दोनों PARTY के विधायकों को अभी भी आराम नहीं दिया गया है! हालांकि, उन्हें अब रिजॉर्ट से निकाल लिया गया है, लेकिन शनिवार को JDS-CONGRESS गठबंधन की सरकार पर स्थिति साफ होने के बाद इन विधायकों को बेंगलुरु के ही दो प्राइवेट होटलों में रखा गया है!

Rahul remember statement Kumaraswamy

खबर है कि Congress और JDS अभी भी BJP से चौकन्नी है! दरअसल, BJP की सरकार गिर जाने के बाद HD कुमारस्वामी को सरकार बनाने का मौका जरूर मिल गया है! लेकिन उन्हें भी सदन के सामने बहुमत साबित करना होगा! Arum Jatley की राजनीतिक पहुंच कहाँ तक है, इसका आभास congress आलाकमान को अच्छी तरह से है!

Karnataka में राजनीतिक खलबली

Governor वजुभाई वाला ने शनिवार शाम HD कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है! और 15 दिन के अंदर बहुमत साबित करने का वक्त दिया है! BJP की ओर से 15 दिनों की अवधि का कोई विरोध नहीं किया जा रहा है! Karnataka की राजनीति में आने वाले दिनों में कई अहम् मोड़ देखने को मिल सकते हैं!

Rahul remember statement Kumaraswamy

ऐसे में BJP को मात देने के बावजूद CONG और JDS डरी हुई हैं और विधायकों को किसी से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है! लिंगायत समुदाय के लोग भी अपने विधायकों से मिल ही नहीं पा रहे हैं! बताया जा रहा है कि अरुण जेटली के Karnataka Mission के कारण कुमारस्वामी शपथ ग्रहण के बाद बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे! और यदि किसी तरह से उन्होंने अपने विधायक बचा भी लिए तब भी आखिर कब तक वो अपने विधायकों को कैद में रख पाएंगे! ऐसी हालत में कुछ ही वक़्त में HD कुमारस्वामी की सरकार गिर जायेगी!

और देखें – अभी अभी : एक के बाद एक क्रिकेट मैच के बीच में बम ब्लास्ट !

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES