पीएम मोदी का दिन शुरू होता है योग से, जानिए इन दिग्गजों का हाल !

Daily Hobby Successful Person: पीएम मोदी का दिन शुरू होता है योग से, जानिए इन दिग्गजों का हाल ! अक्सर हम सब लोगो दिमाग में ये सवाल आता है! कि एक सक्सेसफुल इंसान की दिनचर्या आम लोगों से कुछ तो अलग होती होगी! और अगर सच माने तो ऐसा होता भी है!

अब चाहे हम बड़े बड़े बिजनेसमैन की बात करे या फिर देश को चालाने वाले नेताओ की! दरअसल हर सफल व्यक्ति अपने दिन की शुरुआत किसी न किसी खास काम से करता है! और एक सक्सेसफुल इंसान में एक खासियत होती है! कि ये लोग अपनी आदत को नियमित तौर पर फॉलो करते हैं!

Daily Hobby Successful Person-

और इतना ही नहीं बल्कि चाहे वो लोग लाइफ में कितने भी बिजी क्यों ना हो लेकिन अपने नियम को पूरी ईमानदारी से निभाते हैं! अगर आप भी किसी ऐसी ही एक अच्छी आदत की तलाश में हैं तो आपको ये स्टोरी अंत तक जरूर पढ़नी चाहिए! तो फिर देर किस बात की है! आइए, चलिए शुरू करते हैं यह सफर!

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को तो पूरी दुनिया जानती है! वो अपने दिन की शुरुआत शारीरिक और दिमागी व्यायाम के साथ करते हैं! अपने आप को चुस्त रखने के लिए वे रोज 1 घंटा जिम जाया करते हैं!

देखिये 

View this post on Instagram

Ready for the #eclipse

A post shared by Bill Gates (@thisisbillgates) on

वहीं दिमागी व्यायाम के तौर पर वे जिम में वर्कआउट करते समय लर्निंग वीडियो देखते हैं!

स्टीव जॉब्स

एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स उनके अंडे भी एक बहुत बड़ी हॉबी है वो रोज सुबह उठते ही आईने के सामने खड़े होकर खुद से एक सवाल करते थे! वे पूछते थे! किअगर आज मेरी जिंदगी का आखिरी दिन होता तो मैं जो भी आज करने वाला हूं क्या उससे खुश होता?

आकलन करते है खुद का

उनकी सबसे बड़ी हॉबी ये है कि जिस भी दिन स्टीव अपने इस सवाल का जवाब ‘नहीं’ देते थे! वे समझ जाते थे कि अब कुछ बड़े बदलाव करने की जरूरत है!

पीएम नरेंद्र दामोदर मोदी

नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री जो अपने दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगा के साथ करते हैं! इसके बाद वे 8 बजे नाश्ता करना पसंद करते हैं वो भी गुजराती!

दोस्तों और परिवार के बाते

View this post on Instagram

At Ballari in #Karnataka during the campaign today.

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

नरेंद्र मोदी नाश्ते के दौरान अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को फोन लगाकर उनसे बातचीत करते हैं और लगभग 9:30 बजे तक ऑफिस पहुंच जाते हैं!

बराक ओबामा

बराक ओबामा दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति होने का गौरव प्राप्त कर चुके है! ओबामा की लाइफस्टाइल भी युवाओं के लिए प्रेरणा ही है! वे प्रतिदिन सुबह 06:45 बजे उठते हैं! इसके बाद वे अपने दिन की शुरुआत जिम जाकर करते हैं!

परिवार के साथ बिताते है साथ

ओबामा अपना नाश्ता अपनी पत्नी और बेटियों के साथ करते है! सुबह के नाश्ते का समय वे नियमित तौर पर अपने परिवार के साथ बिताते हैं!

और देखें – अभी-अभी; कांग्रेस पर टूटा दुखो का पहाड़, इस दिग्गज नेता की हुई मौत

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES