माल्या को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला अब बचना मुश्किल

britain court orders mallya pay pending indian bank: UK की एक अदालत ने उद्योगपति विजय माल्या को बड़ा झटका देते हुए उसे भारतीय bank को 200,000 pound (लगभग 1.81 करोड़ रुपये) चुकाने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि संबंधित भारतीय bank विजय माल्या से अपने बकाया कर्ज की वसूली के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. न्यायाधीश Andrew Henshaw पिछले महीने माल्या की संपत्तियों को कुर्क करने के एक विश्वव्यापी आदेश को पलटने से भी इनकार कर दिया था.

britain court orders mallya pay pending indian bank

britain court orders mallya pay pending indian bank

भुगतान की जाने वाली राशि को लेकर सहमत नहीं हुए

इस आदेश के तहत अदालत ने माल्या से कहा कि वह UK में विश्वव्यापी कुर्की आदेश तथा कर्नाटक के कर्ज वसूली न्यायाधिकरण (DRT) के फैसले के पंजीकरण मद में लागत का भुगतान करे.

मामले की जानकारी रखने वाले एक कानूनी विशेषज्ञ ने कहा कि अदालत ने माल्या को आदेश दिया कि bank की लागत का भुगतान किया जाए. मानक आदेश है कि अगर सम्बद्ध पक्ष भुगतान की जाने वाली राशि को लेकर सहमत नहीं हुए तो अदालत इसका आकलन करेंगे.

britain court orders mallya pay pending indian bank

भारत की एक अदालत के उस आदेश को सही ठहराया

अदालत द्वारा आकलन का लागत एक अलग प्रक्रिया है जो कि विशेष जज (लागत) के समक्ष अन्य अदालती सुनवाई के साथ समाप्त होगी. लेकिन इस बीच माल्या को कानूनी लागत जवाबदेही के मद में 2,00,000 pound का भुगतान करना ही होगा.

न्यायाधीश Hanshaw ने 8 मई को अपने फैसले में माल्या की संपत्तियों को कुर्क करने के विश्वव्यापी आदेश को पलटने से इनकार कर दिया. उन्होंने इस बारे में भारत की एक अदालत के उस आदेश को सही ठहराया जिसमें कहा गया है कि 13 banks के समूह को माल्या से लगभग 1.145 अरब pound की वसूली का अधिकार है.

और पढ़े: क्लास रूम नहीं बल्कि कब्रिस्तान में पढ़ रहे हैं ये मासूम बच्चे जानिए कहां हो रहा है यह..

——

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES