मौसम विभाग का हाई अलर्ट, आने वाले है प्रलय, अगले 24 घंटो में, जानिए …

0
764

Monsoon Spacial High Alert: भारी बारिश ने पूरे भारत (India) में तांडव मचा रखा है। मूसलाधार बारिश (Rain) ने कहीं लोगों के घर उजाड़ दिए है तो कई जिंदगियां ले ली हैं। देश के ज्यादातर State गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के अधिकतर इलाके बरसात (Rain) की मार झेल रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटें में भारी बारी की संभावना जताई है।

Monsoon Spacial High Alert-

बंगाल (Bengal) सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। बंगाल के अलावा नागालैंड, Manipur, Mizoram और Tripura में कुछ इलाकों में भी बारिश का संभावना है। वहीं, उप-हिमालयी और Sikkhim, Odisa, Bihar, झारखंड में अलग-अलग इलाकों में बारिश की आशंका जताई जा रही है। बारिश के देखते हुए प्रशासन ने (GOVT.) भी अलर्ट जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश (Madhya-Pradesh) के पूर्व और पश्चिम इलाकों में भारी बारिश

वहीं, अन्य इलाकों की बात करें तो मध्य प्रदेश (Madhya-pradesh) के पूर्व और पश्चिम के कई इलाके, छत्तीसगढ़ और विदर्भा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। Gujraat ते सौराष्ट्र और कुच्छ के कई इलाके, कोंकण और गोवा, कर्नाटक, केरल और, Maharashtra, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू में भी बारिश के आसार हैं।

24 घंटे में बारिश (Heavy Rain) की आशंका

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने लक्ष्यद्वीप और अंडमान निकोबार के कई इलाकों में भी अगले 24 घंटे में बारिश की आशंका जताई है। वहीं, दिल्ली में 2 दिन से उमस भरी गर्मी बनी हुई है। दिल्ली में दो दिन पहले मानसून (Monsoon) ने दस्तक दी थी। लेकिन यहां मानसून कमजोर पड़ा हुआ है। देश के अन्य जगहों में हो रही बारी की वजह से शायद दिल्ली में मौसम में कुछ अच्छा हो। अभी दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.3 Degree Celsius और न्यूनतम 28.8 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है।

और देखे – ओह्ह्ह तेरे की : विराट कोहली के इस वीडियो ने पुरे देश में मचा दिया हंडकप, देशभक्ति देख हुए भावुक …