बॉलीवुड का इकलौता ऐसा एक्टर जिसने कभी नही लिया बॉडी डबल, चीते से कर चूका हैं हकीकत में मुकाबला

Dharmendra Mystery: बॉलीवुड के 105 साल के इतिहास में, कई ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने अभिनय के क्षेत्र में, नई बुलंदी को छुआ। उनकी प्रतिभा और उनकी कला को न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी सराहा गया। आज भी हम आपको एक ऐसे कलाकार से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अभिनय का चलन बदल दिया।

Dharmendra Mystery –

आज हम आपको उस कलाकार के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें फिल्मी दुनिया में कई नामों से जाना जाता है जैसे हेन-मीन, एंग्री मीन, जिन्हें जानकर आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे।

यह कोई और चीज नहीं है, बल्कि हम सभी के फेवरेट हीरो धर्मेंद्र हैं। 8 दिसंबर 1935 को पंजाब राज्य के कपूरथला जिले में जन्मे, धर्म पाजी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1960 की फिल्म “दिल तो तेरा हम भी तेरे” से की थी।

फिल्म में आने से पहले, धर्मेंद्र रेलवे में 100 रुपये के वेतन पर क्लर्क के रूप में काम करते थे। 1949 में फ़िल्म “दिल्लगी” में धर्मेंद्र ने कम से कम 40 बार फ़िल्म देखी थी। इसके लिए इस धर्म को पापा वर्ग भी रिश्वत देता था।

इस तथ्य का वर्णन करते हुए, धर्म पाजी के चेहरे पर अभी भी हँसी आती है। धर्मेंद्र ने अपने अभिनय करियर में सभी तरह की भूमिकाएँ सफलतापूर्वक की हैं, लेकिन उन्हें असली प्रतिष्ठा एक एक्शन हीरो के रूप में मिली।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धर्मेंद्र ने कभी भी किसी को डबल रोल के लिए इस्तेमाल नहीं किया बल्कि सभी रोल खुद किए। यह जानते हुए कि फिल्म “मां” में धर्मेंद्र का एक दृश्य था, जिसमें उन्हें चीते से मुकाबला करना था, सभी उस समय चकित थे जब धर्मेंद्र खुद चीता के साथ भीड़ गए थे।

हालाँकि यह एक चिता प्रवृत्ति थी और उसका प्रशिक्षक भी मौजूद था, लेकिन ऐसा करने वाला कोई भी नायक अपने आप में बहादुर काम करता है। धर्मेंद्र हमेशा निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES