दिल्ली के मुख्यमंत्री को सिंगापुर ने दिया करारा जवाब, कहा- अरविंद केजरीवाल झूठ बोलते हैं

0
943

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर और नई दिल्ली के बीच हवाई सेवाएं बंद करने की मांग की थी। केजरीवाल ने कहा था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक है और भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में अपील की थी: सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में भारत में सिंगापुर के डिप्लोमैटिक मिशन ने कहा है कि यह सच नहीं है। भारत में सिंगापुर, सिंगापुर डिप्लोमैटिक मिशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “आपकी इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोविड का कोई नया स्ट्रेन आया है. जाँच में पचा चला है कि B.1.617.2 वेरिएंट ही कोविड के ज़्यादातर मामलों में मौजूद है और हाल के हफ़्तों में बच्चों में भी यही वेरिएंट पाया गया है

भारतीय मीडिया में कोविड के नए संस्करण पर एक रिपोर्ट आई थी, जो बच्चों के लिए खतरनाक थी और भारत में तीसरी लहर से जुड़ी थी। इस संस्करण को सिंगापुर संस्करण कहा जाता था। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे खारिज कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सिंगापुर का कोई संस्करण नहीं है और हाल के हफ्तों में जो कोरोना के मामले सामने आए हैं, उनमें B.1.617.2 वेरिएंट पाए गए हैं और यह पहली बार भारत में ही पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here