दिलीप कुमार के निधन के बाद सोनिया गांधी ने उनकी पत्नी को लिखा पत्र, कहीं यह बात

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अपने जीवन काल कि मैं एक महानायक थे और भविष्य में भी रहेंगे. उनके निधन से भारतीय सिनेमा का स्वर्णिम युग समाप्त हो गया है. दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो (Sayra Baano) को अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि अभिनेता ने कला और संस्कृति की दुनिया में अपने समृद्ध योगदान के माध्यम से एक अमूल्य विरासत छोड़ी है.

अपने इस पत्र में सोनिया गांधी ने लिखा कि आपके पति श्री दिलीप कुमार के निधन से भारतीय सिनेमा के स्वर्णिम युग का अंत हो गया है. श्री दिलीप कुमार अपने जीवन काल में एक लीजेंड थे और भविष्य में लीजेंड रहेंगे. गंगा जमुना, दाग, दीदार, मुग़ल-ए-आज़म, मधुमति, देवदास, राम और श्याम जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका को कौन भूल सकता है. अपनी सभी फिल्मों में उन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध प्रेरित और प्रभावित किया है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत हमेशा दिलीप कुमार की स्मृति का सम्मान करेगा और उनके निधन पर उनके अनगिनत प्रशंसकों को गहरा दुख हुआ है. कांग्रेस प्रमुख ने बानो को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘मैं प्रार्थना करता हूं कि आपको इस क्षति को सहन करने की शक्ति मिले. मेरी हार्दिक संवेदना आपके के साथ है.

हम आपको बता दें कि मुग़ल-ए-आज़म, देवदास, कोहिनूर और गंगा जमुना जैसे बेहतरीन फिल्मों में अपनी यादगार भूमिका से दर्शकों के दिल पर राज करने वाले 98 वर्षीय ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7 बजे स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई है उनके पार्थिव शरीर को पहले बांद्रा स्थित उनके आवास पर लाया गया जहां महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और फिल्म इंडस्ट्री के कई नामी सितारों में उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES