स्वरा भास्कर जाएगी जेल? हिंदुत्व की तालिबान से की थी तुलना, शिकायत दर्ज

Swara Bhaskar will go to jail?: बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री और हमेशा विवादों से घिरी रहने वाली स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के खिलाफ ‘तालिबानी आतंक’ से हिंदुत्व की तुलना करने वाले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और अपने ट्वीट के जरिए सामाजिक शांति को भंग करने और सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है.

बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील के तौर पर कार्यरत आशुतोष दुबे ने एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने स्वरा भास्कर के खिलाफ मुंबई पुलिस और पालघर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आगे कहा कि वह जल्द ही स्थानीय पुलिस स्टेशन में भी अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएँगे. उनके ट्वीट पर पालघर पुलिस ने जवाब देते हुए मामले की जाँच करने और उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

https://twitter.com/AdvAshutoshDube/status/1427694676425904128

उन्होंने साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज कराई थी. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. दुबे ने कहा कि पालघर साइबर पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने के बारे में उनकी शिकायत को आगे बढ़ा दिया है.

हिंदुत्व के खिलाफ किए गए अपमानजनक ट्वीट के कारण भास्कर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। इससे पहले कल अभिनेत्री ने हिंदुत्व की तुलना तालिबानी विचारधारा से करते हुए उसे अपमानित करने की कोशिश की थी. भास्कर ने हिंदुत्व और उसके फॉलोवर्स के खिलाफ जहर उगलने के लिए तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के अवसर का इस्तेमाल किया।

अभी हाल ही में स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में लिखा था, “हम तालिबान के आतंक पर हैरानी और दुःख जताते हुए ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ की तारीफ नहीं कर सकते। ऐसा भी नहीं हो सकता कि हम तालिबान के आतंक पर चुप बैठें और ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ पर आक्रोश जताएँ. हमारे मानवीय व नैतिक मूल्य इस पर आधारित नहीं होने चाहिए कि अत्याचारी कौन है और पीड़ित कौन है.” स्वरा भास्कर के इस तरह से हिन्दू धर्म को आतंकवाद व तालिबान से जोड़ने से लोग काफी नाराज़ हो गए.

गौरतलब है कि अभिनेत्री के तालिबान और हिंदुत्व के बीच अनुचित तुलना करने के तुरंत बाद, हिंदुओं और हिंदुत्व विचारधारास को मानने वाले लोगों ने स्वरा को हिंदुत्व के खिलाफ झूठे आरोप लगाने और तालिबान की केवल निंदा करने के लिए रीढ़ की हड्डी नहीं होने का आरोप लगाया.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES