किसानों ने ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाकर योगी के मंसूबों पर पानी फेर दिया?

Farmers threw water on Yogi’s plans: बॉलीवुड एक्टर कमाल आर. खान उर्फ केआरके सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं. अभी हाल ही के ट्वीट में केआरके ने मुजफ्फरनगर में हुई किसानों की महापंचायत में राकेश टिकैत द्वारा लगाए गए नारों का जिक्र करते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. कटाक्ष करते हुए केआरके ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘आज सभी किसानों ने मुजफ्फरनगर (Muzzafarnagar) की महापंचायत में अल्लाह हू अकबर के नारे लगवाकर योगी के मंसूबों पर पानी फेर दिया।’

बता दें की केआरके ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘सभी किसान अलग-अलग धर्मों के बावजूद एक हैं. कोई भी हमको अंग्रेजों की तरह बांटकर शासन नहीं कर सकता. किसान एकता जिंदाबाद.’ गौरतलब है क्या, 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला था. वहीं, केंद्र सरकार पर भी कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा था कि जब तक बिल की वापसी नहीं होगी तब तक घर वापसी नहीं होगी.

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ये भी बताया था कि आने वाले दिनों में ऐसी और महापंचायतें यूपी में की जाएंगी. टिकैत ने इस बीच मंच से बीजेपी को कड़ी चुनौती देते हुए लोगों से ‘हर हर महादेव’ और ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे भी लगवाए थे. सोशल मीडिया पर राकेश टिकैत का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में राकेश टिकैत द्वारा कहा जा रहा है कि, ‘जब टिकैत साहब थे तो यह नारा लगता था… अल्लाह हू अकबर… अल्लाह हू अकबर. इसी धरती से हर हर महादेव के नारे भी लगते थे. ये नारे हमेशा लगते रहेंगें. ये तोड़ने का काम करेंगे, हम जोड़ने का काम करेंगे. किसी गलतफहमी में मत रहना.’ इसके बाद राकेश टिकैत ने भीड़ से भी नारे लगवाए.

हम आपको बता दें कि,मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत हुई. जीआईसी ग्राउंड पर हुई इस महापंचायत को लेकर दावा किया गया कि यहां 300 से ज्यादा किसान संगठन शामिल हुए.

वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि ये किसानों की अब तक की सबसे बड़ी महपंचायत थी. गौरतलब है कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को नौ महीने से अधिक समय हो गया है. किसान उन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

 

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES