एलोन मस्क ने बढ़ाया अंबानी और मित्तल की परेशानी, भारत के इंटरनेट सर्विस में कर रहे एंट्री

Elon Musk increased the trouble of Ambani and Mittal: आने वाले समय में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और सुनील मित्तल (Sunil Mittal) कि भारत में मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क (Elon Mask) भारत में अपना बाजार लगाने की तैयारी में दिख रहे हैं. बता दें कि, एलन मस्क के नेतृत्व वाली स्पेसएक्स (Space X) की सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस स्टारलिंक भारत में एंट्री करने वाली है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक स्टारलिंक दिसंबर 2022 से भारत में ब्रॉडबैंड सेवाओं की पेशकश करने का इरादा रखती है.

जानकारी के अनुसार कंपनी को वर्तमान वर्तमान में टर्मिनस के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार करना पड़ रहा है. भारत के स्टालिन कंट्री डायरेक्टर संजीव भार्गव ने कार्यालय में पहले दिन लिंकडइन पोस्ट में कहा कि कंपनी को पहले ही भारत में 5000 प्रीऑर्डर मूल चुके हैं. वही हम ब्रांडेड सेवाएं प्रदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने को काफी इच्छुक हैं.

अंबानी और मित्तल के लिए परेशानी क्यों बढ़ेंगे

गौरतलब है कि स्टारलिंग कि भारत में एंट्री से मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ और सुनील मित्तल की एयरटेल के सामने एक नई प्रतिस्पर्धा होगी. और इस प्रतिस्पर्धा से ग्राहकों को ही फायदा मिलेगा. सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस के जरिए इन कंपनियों के बीच टक्कर होगी. इंटरनेट का प्रसार दूरदराज इलाकों तक और सस्ते प्लान के साथ पहुंचाने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी, जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा.

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं इनकी दौलत 213 billion-dollar है वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की दौलत 96.8 बिलीयन डॉलर दुनिया के 11वें अरबपति हैं सुनील मित्तल की बात करें तो वह 12.3 billion-dollar की संपत्ति के साथ 177वें व्यक्ति हैं.इस रेस में जहां सबसे आगे एलोन मस्क हैं तो उनके लिए एक बहुत बड़ा टेलीकॉम सेक्टर में इन्वेस्टमेंट करना बहुत बड़ी बात नहीं होगी. इस कारण वह आए दिन जिओ से भी सस्ता डाटा यूजर्स को प्रदान कर सकते हैं.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

RELATED ARTICLES