अगर लड़कियों के हाथ में मिला यह तीन निशान तो वह करती है ऐसी काम

0
416

हम सब जानते हैं कि पूरे दुनिया में हस्तरेखा को लोग मानते हैं, और ज्योतिषी के द्वारा बताए गए राह पर चलने की भी कोशिश करते हैं. ऐसा ही कुछ आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे की अगर लड़कियों के हाथ में ऐसी ऐसी निशान मिले क्या-क्या फायदे और क्या-क्या नुकसान है.

जाने हस्त रेखा के बारे में

समुद्री शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर के हाथ पैर, मस्तक या हथेली कई ऐसे निशान रहते हैं जोकि हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं. बस इतना ही नहीं हस्तरेखा हमारे जीवन मृत्यु के बारे में भी बताते हैं, और यह भी बता देते हैं की जिंदगी में वह आदमी किन किन ऊंचाइयों को छू सकता है और उसके उपाय भी ज्योतिषियों के द्वारा बताया जाते हैं.
तो चलिए जानते हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार लड़कियों के हाथों के कुछ तरह की रेखाओं के बारे में और उनके फायदे और नुकसान.

मछली का निशान

समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी लड़की के हाथों पर अगर मछली का निशान पाया जाता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है और उस निसान का मतलब होता है कि वह लड़की बहुत ही भाग्यशाली है, जो अपने परिवार के साथ साथ ससुरालवालो के लिए भी भाग्यशाली होती है.साथ ही आप यह तो जानते ही होंगे की मछली भगवान विष्णु का ही अवतार है जिसे हम लोग मत्स्य अवतार के नाम से जानते हैं.

स्वास्तिक कर निशान

समुद्र शास्त्र के अनुसार ज्योतिषी लोग बताते हैं कि जिन भी लड़कियों के हाथ में स्वास्तिक का निशान पाया जाता है वह लड़कियां बहुत ही भाग्यशाली होती है, और ऐसे निशान बहुत ही शुभ संकेत देते हैं. इस तरह के निशान रहने से लड़कियां धर्म के क्षेत्र में विशेष स्थान बना पाती है.और साथ ही नाम और शौहर भी होता है. बस इतना ही नहीं ऐसी लड़कियां अपने पति का साथ पाने के बाद उनके लिए भाग्यशाली हो जाती है.

शंख का निशान

समुद्र शास्त्र के अनुसार ज्योतिषी लोग बताते हैं कि जिस भी लड़कियों के हाथ में शंख का निशान होता है, ऐसी लड़कियों को सभी प्रकार के सुख मिलते हैं ,और ऐसी लड़कियां अपने जीवन में उच्च पद प्राप्त करती है और उनको अपने जीवन में अनेकों सफलता भी पाती रहती है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि हथेली पर पाया जाने वाला शंख का निशान भगवान श्री विष्णु से संबंधित होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here