कौन होगा मुकेश अंबानी का उत्तराधिकारी? यह होंगे अरबों रुपयों के मालिक

0
324

भारत के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून और भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को पूरा वर्ल्ड जानता है। बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की प्रसिद्धि दुनिया भर में है।जिसका कारण उनका बिज़नेस है। उनकी प्रसिद्धि की बात करे तो,आज के समय में लोग उनके नाम की मिसालें दिया करते हैं। हाल ही में मुकेश अम्बानी ने अपनी प्रॉपर्टी के लिए legal heir की घोषणा की है।इस अनाउंसमेंट से सब लोग हैरान है।

मुकेश अंबानी आए दिन घर में पार्टी रखते रहते है , उन्होंने ने हमेशा की ही तरह इस बार भी अपनी रिलायंस कंपनी की सफलता लिए एक पार्टी रखी थी। उनकी इस पार्टी में कई बड़े बड़े सेलेब्रिटीज़ invited थे। पार्टी में बॉलीवुड इंडस्ट्री, खेल जगत, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़ी बड़ी-बड़ी हस्तियो ने शिरकत की।वैसे तो मुकेश अम्बानी और उनके भाई अनिल अम्बानी अलग अलग रहते है, लेकिन इस पार्टी में पूरा अम्बानी परिवार साथ था।इसी दौरान मुकेश अंबानी ने एक अनाउंसमेंट की और बताया कि उनके जाने के बाद उनकी सम्पूर्ण सम्पति और उनके बिजनेस का वारिस कौन होगा।मुकेश अंबानी ने अपने तीनों बच्चों का नाम लिया। उन्होंने आकाश, ईशा और अनंत तीनों का नाम लेते हुए कहा कि मेरे जाने के बाद मेरी कंपनी,प्रॉपर्टी और मेरे बिजनेस के वारिस यही तीनों होंगे। मेरे बाद कंपनी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मैं इन तीनों को देता हूँ।

इस अनाउंसमेंट से लोगो में थोड़ी सी हलचल मची सभी हैरान हो गए कि अचानक से मुकेश अम्बानी ने ऐसा निर्णय क्यों लिया? लेकिन ये डिसिजन लेना भी जरूरी था।लेकिन जो लोग पार्टी में थे उनको ज़रा भी इस बात का अंदाज़ा नहीं था की आज मुकेश अम्बानी ऐसी कोई अनाउंसमेंट कर देंगे। इसीलिए लोग हैरान थे।

बता दें कि मुकेश अंबानी भारत के ही सबसे अमीर आदमी नहीं हैं बल्कि वो पूरे एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं। उन्होंने अपने बिजनेस से इतनी दौलत कमाई कि वो विश्व के हर एक ऐशो आराम को खरीद सकते हैं। अपनी इन बेशुमार दौलत के चलते मुकेश अंबानी का नाम विश्व के 10 सबसे अमीर इंसानों में आता है। जो भारत के लिए बहुत बड़ी और गर्व की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here