मुकेश अंबानी ने अरबों में ख़रीदा यह रोबोट्स, अब रोबोट्स से करवाएंगे यह काम

0
76

भारत की नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर आदमी के नाम से जाने जाने वाले मुकेश अंबानी को तो हम सब जानते ही हैं जो कि जिओ कंपनी के भी मालिक है. अमीर आदमी होने के कारण उनके शौक भी अजीबोगरीब है. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको उनके अजीबोगरीब शौक के बारे में आपको ऐसी जानकारी देंगे सर आप हैरान रह जाएंगे.

आखिर क्यों खरीदी इतनी महंगी गैजेट

अपने कारनामों के कारण एक बार फिर सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी सुर्खियों में आ गए हैं .हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने कंपनी के लिए एक रोबोट खरीद रहे हैं. अगर हम रिपोर्ट की बात माने तो इस रोबोट का दाम बताया जा रहा है इस रोबोट में एडवांस टेक्नोलॉजी भी यूज़ किया गया है. और इस रिपोर्ट का काम 5 जी टेक्नोलॉजी के एक्सपेरिमेंट में होगा. साथ ही इस रोबोट का काम कंपनी अपने दूसरे कामों के लिए भी इस्तेमाल में लेगी.

जाने रोबोट की कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी के द्वारा खरीदा गया रोबोट जिसकी कीमत लगभग 1 बिलियन डॉलर है इसकी भारतीय मुद्रा में बात करो तो जिसकी कीमत लगभग 74 अरब रुपए है. भला किया कोई पहली बार नहीं है जो मुकेश अंबानी ने अपने कंपनी के लिए इतने महंगे रोबोट खरीदे हो, इससे पहले भी मुकेश अंबानी ने जामनगर रिफाइनरी में इन ऑपरेशन के लिए करीबन 200 रोबोट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं.

जाने कितने प्रतिशत साझेदारी है रोबोट कंपनी में.

अगर हम रिलायंस इंडस्ट्री की रोबोट कंपनी में साझेदारी की बात करें जिसमें मुकेश अंबानी का 54% शेयर है. और अगर हम इसे आकर तू जिसकी कीमत लगभग 132 मिलियन डॉलर यानी करीब 985 करोड रूपए बताई जाती है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि यह कंपनी साल में लगभग 10000 से भी ज्यादा रोबोट बना रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here