उनके साथ भले छोटा रोल मिला लेकिन वो प्रसाद जैसा- अमिताभ बच्चन के साथ काम करने पर बोली थीं रेखा

0
88

रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी ऐसी है जिसके किस्से आज भी लोग पढ़ना और सुनना पसंद करते हैं। इनके किस्से खबरों का विषय बने ही रहते हैं। ऐसे ही एक किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। रेखा अमिताभ के लिए अपना प्यार का इजहार कई सार्वजनिक मंचों पर चुकी हैं। बॉलीवुड में प्रेम कहानियां तो आज भी चलती हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी 90 के दशक की अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी में लोगों को खासी दिलचस्पी रहती है। अमिताभ और रेखा का प्यार फिल्म दो अनजाने से सेट से परवान चढ़ा था। उस वक्त अमिताभ शादीशुदा थे लेकिन तब भी रेखा उन्हें अपने दिल दे बैठी थीं।

एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि अमिताभ के साथ भले ही छोटा रोल मिले, लेकिन वो किसी प्रसाद से कम नहीं है। रेखा ने अपनी फिल्म शमिताभ के प्रमोशन के दौरान वरिष्ठ पत्रकार राजीव मसंद से बातचीत में ये बात कही थी। इंटरव्यू के दौरान रेखा से पूछा गया कि फैंस आपसे कहते होंगे कि अमिताभ बच्चन के साथ आपने 11 फिल्में की हैं।

रेखा ने कहा था कि मेरा एक्टिंग के साथ रिश्ता मां और बच्चे का है। भले ही मां से बच्चे को दूर किया जाएगा लेकिन उसका मां के प्रति प्यार रहता ही है और मां के साथ भी ऐसा ही होता है।

रेखा ने कहा था कि उमराव जान मेरे लिए बिल्कुल अलग फिल्म थी। उससे मेरी बहुत यादें जुड़ी हुई हैं। रेखा ने कहा था कि मुझे आज भी याद है कि मैं फिल्म की शूटिंग के लिए ट्रेन से लखनऊ गई थी वो बिल्कुल अलग अनुभव था और आमतौर पर मुझे ट्रेन में सफर करना पसंद भी है।

रेखा की ख्वाहिश थी कि वो अमिताभ के अलावा दिलीप कुमार के साथ भी फिल्में करें लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी रह गई थी। उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में दौरान कहा था कि काश! एक छोटी मोटी फिल्म ही सही, लेकिन मैं दिलीप कुमार जी के साथ काम कर पातीं। हालांकि बाद के सालों में रेखा ने दिलीप कुमार के साथ फिल्म किला में काम किया था।

रेखा ने एक अन्य इंटरव्यू में बताया था, ‘इंडस्ट्री में आना मेरी मर्जी बिलकुल भी नहीं थी, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि मैं यहां आई। मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में मेरा आना काफी काम आया। फिल्म खून भरी मांग के दौरान मुझे यह महसूस हुआ कि मैं केवल एक्ट्रेस ही बन सकती हूं, इसके अलावा कुछ नहीं बन सकती।’ रेखा की पहली फिल्म सावन भादो साल 1970 में रिलीज हुई थी। फिल्म उमराव जान, खून भरी मांग में रेखा ने शानदार एक्टिंग की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here