दिलीप जोशी को पहले ऑफर हुआ था ये रोल, जानिए क्यों चुना जेठालाल का किरदार?

0
76

तारक मेहता का उल्टा चश्मा देश का सबसे लोकप्रिय शो बन चुका है. ऐसा कोई ही हफ्ता जाता है, जब यह शो टीआरपी रेटिंग में अपना कब्जा नहीं जमाता. हर हफ्ते यह शो टॉप 5 में जरूर नजर आता है. वैसे तो इस शो के हर किरदार को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है जेठालाल चंपकलाल गडा किरदार को. शो में यह किरदार निभा रहे हैं- दिलीप जोशी जो कई टीवी सीरियल और फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

दिलीप जोशी का एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने यह खुलासा किया कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑफर मिलने से एक साल पहले तक वह खाली बैठे थे. उनके पास कोई काम नहीं था. इस वीडियो में आप दिलीप जोशी को यह कहते हुए भी सुन सकते हैं कि उन्हें शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने जेठालाल के साथ-साथ चंपकलाल का रोल भी ऑफर किया था.

जेठालाल से पहले ऑफर हुआ था ये किरदार

दिलीप जोशी ने कहा कि जो मैं सीरियल कर रहा था वो ऑफ एयर हो गया था. इसके बाद मैं एक साल तक खाली बैठा रहा. फिर एक दिन असित भाई ने बताया कि वह ये शो बना रहे हैं. मैं काफी रोमांचित हो उठा कि अरे इसमें तो बहुत मजा आएगा. उन्होंने मुझे जेठालाल का किरदार ऑफर किया. हालांकि, इससे पहले उन्होंने मुझे चंपकलाल और जेठालाल, दोनों में से कोई एक रोल करने की चॉइस दी थी.

अभिनेता ने आगे कहा- मैंने उनसे कहा कि चंपकलाल तो मैं लगूंगा नहीं. जेठालाल भी नहीं लगूंगा, क्योंकि तारक मेहता भाई का जो कैरेक्टर लिया गया है वह बहुत ही दुबला पतला था, जिसकी बड़ी सी मूछ थीं. वह जो कॉलम में कैरिकेचर में आता था. हालांकि, मैंने उन्हें बोला कि मैं कोशिश कर सकता हूं. तो असित भाई ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप जो भी किरदार करेंगे, वह बहुत ही अच्छा करेंगे. तो बस इस तरह से जेठालाल का किरदार आया.

उन्होंने बताया कि जब यह शो शुरू हुआ तो हर ओर काफी नेगेटिविटी चल रही थी. सास-बहु ये वो… हमारा उद्देश्य यही था कि हम लोगों के ड्रॉइंग रूम तक पहुंचते हैं, तो क्यों न हम सोसाइटी को कुछ पॉजिटिविटी दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here