स्कूल टाइम से मिलने लगे थे ऑफर.. कम उम्र मे की होने के वजह से बॉलीवुड की गुड़िया बन गई थी दिव्या भारती…

0
75

लोकप्रिय अभिनेत्री दिव्या भारती की हाल ही के 48वी बर्थ एनिवर्सरी है।बता दे कि,एक्ट्रेस 90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री में गिनती आती है।दिव्या भारती भले ही आज इस दुनिया में ना हो लेकिन वह एक ऐसी स्टार थीं जिनकी खूबसूरती और क्यूटनेस की यादें आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा हैं।दिव्या ने 9वीं क्लास तक ही पढ़ाई की। 14 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग शुरू कर दी थी। दरअसल, दिव्या जब स्कूल में पढ़ती थीं तब से ही निर्माता-निर्देशक उन्हें फिल्मों में लेने के लिए तैयार थे। ऐसे में उनका रुझान एक्टिंग की तरफ बढ़ गया।

 

तमिल फिल्म से की थी डेब्यू..

90 के दशक में सबसे सफल और खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रहीं दिव्या भारती का जन्म, 25 फरवरी 1974 को हुआ था। दिव्या को बेहद कम समय में फिल्मी दुनिया में वह मुकाम मिल गया था जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेस बरसों तक मेहनत करती हैं।बता दे कि,दिव्या भारती ने भले ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई लेकिन उन्होंने डेब्यू साल 1990 में तमिल फिल्म ‘नीला पन्नाई’ से किया था, इस समय वो केवल 16 साल की थीं। 1990 के दशक में बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और मासूम चेहरे के दम पर दिव्या ने दर्शकों को दीवाना बना दिया था।

बॉलीवुड की गुड़िया कहा जाता था दिव्या भारती को…

बेहद कम उम्र होने के कारण दिव्या को बॉलीवुड की गुड़िया भी कहा जाता था। दिव्या को शोहरत-दौलत सब कुछ जल्दी मिला। दिव्या भारती महज 19 साल की उम्र में सबसे अधिक फीस पाने वाली एक्ट्रेस बन गई थीं। दिव्या को पर्दे पर या फिर सामने से, एक बार जो देख लेता, उनका दीवाना हो जाता था।बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 1992 में फिल्म विश्वात्मा से डेब्यू किया, जिसमें सनी देओल लीड एक्टर थे। इस फिल्म के गाने ‘सात समंदर’ को काफी पसंद किया गया और इसने दिव्या को पहचान दिलवाई। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया जिसमें शोला और शबनम, दीवाना, बलवान, दिल ही तो है, गीत और क्षत्रिय शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here