लाइव मैच में ऐसा क्या हुआ कि राहुल द्रविड़ ने पकड़ लिया सिर, रोहित शर्मा ने हंसी रोने वाली हंसी

0
73

भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को आतिशी अंदाज में 62 रनों से हरा दिया है. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. भारत ने श्रीलंका को जीतने के लिए 200 रनों का हिमालय जितना बड़ा टारगेट दिया, जिसे श्रीलंका टीम कभी भी हासिल नहीं कर पाई. मैच में एक क्षण ऐसा भी आया जब कोच और कप्तान हैरान रह गए.

जब कोच ने पकड़ा माथा

भारतीय गेंदबाजों ने मैच की शुरुआत से ही श्रीलंका टीम को झटके देने शुरू कर दिए. भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही गेंद पर विकेट चटका दिया. उन्होंने मैच में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर चरित असलंगा को अंपायर ने आउट दे दिया था. जिस पर श्रीलंका के बैट्समैन ने रिव्यू लिया, जिसके बाद उन्हें नॉटआउट दे दिया गया. रिव्यू देखने के बाद पता चला कि गेंद बैट से लगकर पैड पर लगी है. पैड पर लगने के बाद गेंद काफी देर तक हवा में रही थी, जिसे कोई भी भारतीय फिल्डर कैच नहीं कर पाया. अंपायर के डिसीजन बदलने के बाद रोहित शर्मा मुस्कराते दिखे. वहीं, डग आउट में बैठे कोच राहुल द्रविड़ ने अपना माथा पकड़ लिया.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

भारतीय बॉलर्स ने मैच के शुरुआत से कमाल का खेल दिखाया. उनकी गेंदों को खेलना श्रीलंका टीम के लिए ऐसा था. जैसे लोहे के चने चबाना. युजवेंद्र चहल ने अपने तीन ओवर के कोटे में 11 देकर 1 विकेट हासिल किया. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. उन्होंने अपने दो ओवर के कोटे में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. वहीं, वेंकटेश अय्यर ने 3 ओवर में 2 विकेट, जडेजा ने चार ओवर में 28 देकर 1 विकेट हासिल किया.

किशन-अय्यर ने की विस्फोटक बल्लेबाजी

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने पहले टी20 मैच में खतरनाक बैटिंग करते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ईशान किशन ने क्रीज पर कदम रखते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने 89 रनों की पारी खेली. वहीं, विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने अंत में आतिशी हॉफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 57 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रनों का योगदान दिया.इन बल्लेबाजों के दम पर ही भारत ने श्रीलंका को 200 रनों का टारगेट दिया.

पहले मैच में जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरो रहे ईशान किशन जिन्होंने विस्फोटक 89 रनों की पारी खेली थी। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 फरवरी को खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here