इस कारण सलमान खान पर भड़क गया था ये खूंखार विलेन, सालों तक एक-दूसरे का चेहरा न देखने की खाई थी कसम

0
64

 

बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का रोल प्ले करने वाले डैनी डेन्जोंगपा 74 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 25 फरवरी, 1948 को गंगटोक, सिक्किम में हुआ था। वैसे, तो डैनी आर्मी में जाना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। वे एक बेहतरीन सिंगर थे और उनकी मां चाहती थी वे आर्ट की फील्ड अपना नाम कमाए। वैसे, डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्गजोंग्पा है, लेकिन जया उन्हें डैनी नाम से पुकारती थी। बाद में वे इसी नाम से फेमस हुए। डैनी को इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े। हालांकि, उन्होंने मेहनत कर अपनी पहचान बनाई। फिल्मों में उन्होंने विलेन के तौर पर अपना खूंखार रूप दिखाया।

फिल्मों में विलेन के साथ सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाने वाले डैनी अब स्क्रीन पर कम ही दिखाई देते है। उन्होंने 90 के दशक में सलमान खान के साथ फिल्म सनम बेवफा में काम किया था। इसी फिल्म के शूटिंग सेट पर उन्होंने सलमान को फटकार भी लगाई थी।

बता दें कि फिल्म के सेट पर सलमान खान अक्सर लेट आया करते थे, जबकि ये वो वक्त था जब सलमान अपनी पहचान बना रहे थे। एक दिन काफी देरी से सेट पर पहुंचे तो डैनी और उनके बीच बहस हो गई। नए कलाकार होने के बावजूद सलमान भी पलटकर जवाब देने लगे।

फिल्मों में काम करने के साथ डैनी के अफेयर की किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां बने। वे 70 के दशक की एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहे थे। शायद कम ही लोग जानते है कि डैनी और परवीन बाबी करी 4 साल तक रिलेशनशिप में रहे। हालांकि, इस दौरान डैनी को परवीन के कई रूप देखने को मिले। डैनी ने एक इंटरव्यू में परवीन से अपने रिश्तों पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि चार साल में उनका रिश्ता परवीन से टूट गया था लेकिन वो तब भी अच्छे दोस्त थे।

जब वे एक बार प्रोड्यूसर मोहन कुमार के पास काम मांगने गए तो उन्होंने कहा कि तुम्हें कोई हीरो नहीं बना सकता और अगर इंडस्ट्री में तुम्हें कोई काम न मिले तो मेरे पास आना, मैं तुम्हें वॉचमैन रख लूंगा। फिर डैनी की किस्मत चमकी और 1973 में उन्हें बीआर इशारा की फिल्म जरूरत से डेब्यू किया। लेकिन उन्हें पहचान इसी साल आई फिल्म धुंध से मिली। इसके बाद उन्हें फिल्में मिलने का शुरू हुई। फिल्म शोले में गब्बर का रोल डैनी को ही ऑफर किया गया था, लेकिन डेट्स की प्रॉब्लम्स की वजह से ये शोले नहीं कर पाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here