महंगाई का डबल अटैक: 137 दिनों के बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, घरेलू LPG सिलेंडर भी हुआ 50 रुपये महंगा

Double attack of inflation: Petrol-diesel prices increased after 137 days, domestic LPG cylinder also became costlier by Rs 50:

0
31

Double attack of inflation: Petrol-diesel prices increased after 137 days, domestic LPG cylinder also became costlier by Rs 50:लोगों को आज महंगाई का डबल झटका लगा है और पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज एलपीजी के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया है। इससे जनता की रसोई का बजट और बढ़ जाएगा और लोगों की जेब पर बड़ा असर आएगा।

LPG Price Hiked: पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब घरेलू रसोई गैस (या एलपीजी) के दाम भी बढ़ने जा रहे हैं. पीटीआई के अनुसार घरेलू रसोई गैस (LPG Cylinder Price) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. यानी अब आपको एक सिलेंडर के लिए 50 रुपये अधिक चुकाने होंगे. हालांकि ये खबर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दी है.

जानें कितनी महंगी हुई है LPG

50 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में प्रति 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 949.50 रुपये हो गए हैं। कोलकाता में गैस सिलेंडर अब 976 रुपये के रेट पर मिलेगा और चेन्नई में 965.50 रुपये प्रति सिलेंडर के लिए देने होंगे. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 987.50 रुपये प्रति सिलेंडर के दाम हो गए हैं।

अक्टूबर 2021 के बाद पहली बार बढ़े दाम

बता दें कि आज ही पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई है. कुल 137 दिनों के बाद इनके दाम बढ़ाए गए हैं. मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Delhi) 96.21 रुपये हो गई है. जबकि डीजल (Diesel Price Delhi) 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. इससे पहले पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में 04 नवंबर, 2021 को वृद्धि की गई थी और अब कुल चार महीने बाद इनके दामों को बढ़ाया गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here