अपनी बेटी के नाम पर हर महीने जमा करें केवल 250 रुपए, शादी पर मिलेंगे पूरे 15 लाख

Deposit only 250 rupees every month in the name of your daughter, you will get full 15 lakhs on marriage

0
23

Deposit only 250 rupees every month in the name of your daughter, you will get full 15 lakhs on marriage:

250रुपए में खाता खोलकर पाएं 15 लाख

अगर आप भी बेटी हैं तो ये खबर आपके लिए बहुक काम की हैष बेटी के पिताओं को अब बिटिया की पढ़ाई या शादी के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार ने बेटियों के लिए बहुत ही बेहतरीन स्कीम की शुरुआत की है, जिसके तहत आप मात्र 250 रुपए में लाडली के लिए खाता खोलकर अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। हम आपको आज सुकन्या समृद्धि योजना( Sukanya Samriddhi Scheme) के बारे में विस्तार से बता रहे हैं। आपको बता दें कि सरकार (Central Government) ने छोटी बचत योजनाओं को लेकर खास ऐलान किया है, जिसका लाभ उन सभी लाभार्थियों को मिलेगा, जिन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना समेत स्मॉल सेविंग स्कीम ले रखी है।

इस वित्तीय वर्ष में आप मात्र 250 रुपए में सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश कर 15 लाख तक का रिटर्न पा सकते हैं। आप इस स्कीम में अधिकतम एक वित्तीय वर्ष में 1.5 लाख रुपए तक का निवेश कर सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि आपकी लाडली जब 10 साल की है, तब तक आप ये स्कीम ले सकते हैं और उसके 21 साल पूरे होने पर आपको मैच्योरिटी अमाउंट मिलता है, हालांकि आपको 15 साल तक ही पैसे जमा करने होते हैं। जबकि ब्याज बेटी के 21 साल होने तक मिलता है। अगर आप इस स्कीम में हर महीने 3000 रुपए जमा करते हैं तो 21 साल की मैच्योरिटी पर आपको 1522221 रुपए मिलेंगे।

कैसे खुलवा सकते हैं

आप पोस्ट ऑफिस की मदद से या बैंक से जाकर अपनी बेटी के लिए यह खाता खुलवा सकते हैंआपको इसके लिए सिर्फ बर्थ सर्टिफिकेट जमा करना होगा। इस स्कीम में निवेश के साथ-साथ आप न केवल अच्छा रिटर्न पा सकते हैं बल्कि आप टैक्स की बचत भी कर सकते है। इस स्कीम में निवेस कर आप अपनी बेटी की पढ़ाई और शादी ब्याह के खर्चे में बड़ी राहत पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here