हिरोपंती 2 और रनवे 36 रिलीज से पहले ही पीछे छोड़ चुकी है दक्षिण भारतीय मूवी, इस दक्षिण भारतीय अभिनेता ने निभाया है दमदार किरदार

0
8

इस बार अगर मई के पहले हफ्ते व के 2 तारीख को ईद चांद नहीं दिखा तो 3 तारीख को ईद मनाई जानी है. इस बार बॉक्स ऑफिस पर ईद पर कुछ खास नजर नहीं आ रहा है. हिंदी फिल्मों की शान ईद का फायदा उठाने के लिए इस शुक्रवार को देशभर में अलग-अलग भाषाओं में करीब 19 फिल्में रिलीज हो रही हैं. इनमें से ज्यादातर की एडवांस बुकिंग भी खोल दी गई है। अगर एडवांस बुकिंग को फिल्म के कारोबार का शुरुआती बिंदु माना जाए तो एक बार फिर साउथ का सिनेमा हिंदी सिनेमा पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. तेलुगू सुपरस्टार राम चरण की फिल्म ‘आचार्य’ ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों में पहले नंबर पर है, जिसकी एडवांस बुकिंग खुल गई है। टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ का उत्तर भारत में बुरा हाल है। और, थिएटर अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ के शुरुआती आंकड़े भी बताने से डरते हैं।

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा के लिए इस बार ईद काफी भारी पड़ती नजर आ रही है. निर्माता साजिद नाडियाडवाला की ‘बच्चन पांडे’ के बाद लगातार दूसरी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा रही है. फिल्म के ट्रेलर को हिंदी फिल्म उद्योग में काफी आलोचना मिली है। फिल्म के गाने भी खास लोगों को पसंद नहीं आए। फिल्म का ट्रेलर देख रहे लोगों का कहना है कि टाइगर श्रॉफ के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं बचा है. उनके गाने और एक्शन सीन भी एक जैसे दिखने लगे हैं। वह हॉलीवुड फिल्मों की स्टंट कॉपी करते हैं, इस बात को उन्होंने खुद भी माना है और इस वजह से उन युवाओं में भी उनकी ब्रांड वैल्यू लगातार गिरती जा रही है जो पहले से ही हॉलीवुड फिल्में देख चुके हैं।

हम आपको बता दें कि फिल्म ‘हीरोपंती 2’ की एडवांस बुकिंग के बुधवार दोपहर तक मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म इतना जोर लगाने के बाद भी मुश्किल से 50 लाख रुपये तक पहुंच पाई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कुल उपलब्ध सीटों में से छह प्रतिशत भी बिकती नहीं दिख रही है। जी हां टाइगर श्रॉफ की ये फिल्म गुजरात में खूब धमाल मचा रही है. अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर में ‘हीरोपंती’ 15 से 27 फीसदी सीटों पर बिक रही है. महाराष्ट्र के नासिक में ये बिक्री 56 फीसदी तक पहुंच रही है, लेकिन वहां सिनेमाघरों की संख्या बेहद सीमित है. मुंबई के दर्शकों के बीच भी ‘हीरोपंती 2’ कुछ खास असर नहीं दिखा रही है. बुधवार सुबह तक करीब 17 फीसदी सीटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी थी।

ईद की छुट्टियों में रविवार के बाद आने वाला वीकेंड तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ को काफी मदद करता नजर आ रहा है। इस गुरुवार और शुक्रवार को रिलीज होने वाली 19 भारतीय फिल्मों में से इस फिल्म की एडवांस बुकिंग करोड़ों में देखी जा रही है। बुधवार सुबह तक राम चरण, चिरंजीवी, अनुष्का शेट्टी जैसे सितारों की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग 2.30 करोड़ रुपये को पार कर चुकी है. फिल्म की एडवांस बुकिंग और बढ़ने की उम्मीद है। राम चरण की पहले रिलीज हुई फिल्म ‘आरआरआर’ भी सुपरहिट रही है और इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग भी मिलती दिख रही है.

हिंदी में ‘हीरोपंती 2’ और ‘रनवे’ के अलावा लियाम नीसन की फिल्म ‘मेमोरी’ भी इसी हफ्ते अंग्रेजी में रिलीज हो रही है. दिवंगत अभिनेता दीप सिद्धू की आखिरी फिल्म ‘साड़े आले’ से पंजाबी सिनेमा को काफी उम्मीदें हैं. राम चरण की फिल्म ‘आचार्य’ पहले ही तेलुगु में लीड ले चुकी है। इस हफ्ते तेलुगु में कुल पांच फिल्में रिलीज हो रही हैं। इसी हफ्ते तमिल की दो फिल्में भी रिलीज होंगी। मराठी सिनेमा में इसी हफ्ते अमृता खानविलकर और आदिनाथ कोठारे की मशहूर फिल्म ‘चंद्रमुखी’ रिलीज होने जा रही है. मलयालम सिनेमा प्रेमियों की निगाहें इस हफ्ते रिलीज हो रही पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म ‘जन गण मन’ पर टिकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here