रिलीज के पहले दिन ही बॉक्सऑफिस पर क्रैश हुई रनवे 34

0
11

कोरोना संक्रमण काल ​​से ठीक पहले जनवरी 2020 में ओम राउत निर्देशित फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ की शानदार सफलता के बाद अजय देवगन ने लगातार तीन सफल फिल्में ‘सूर्यवंशी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘आरआरआर’ दी है लेकिन, ईद के मौके पर रिलीज हुई उनकी नई फिल्म ‘रनवे 34’ रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई है. फिल्म की थीम हॉलीवुड फिल्म ‘साली’ से प्रेरित होने के कारण युवाओं ने फिल्म पर कोई ध्यान नहीं दिया। परिवार के साथ फिल्में देखने के शौकीन लोगों के लिए फिल्म के ट्रेलर में फैमिली एंटरटेनमेंट जैसा कुछ नहीं है। फिल्म ‘रनवे 34’ की हालत भी शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ जैसी ही लगती है.

गौरतलब है की अपनी पिछली तीन फिल्मों में ‘सिंघम’, ‘रहीम लाला’ और ‘वेंकट राम राजू’ बने अजय देवगन ने ऐसा नहीं किया. जैसे इस बार बड़े पर्दे पर कैप्टन विक्रांत खन्ना बन रहे हैं। हवाई जहाज के पायलट बने अजय देवगन ने देखी फिल्म में शानदार एंट्री, वही एंट्री फिल्म ‘रनवे 34’ के बॉक्स ऑफिस पर नहीं हो पाई. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने पूरे देश में सिर्फ 3.5 करोड़ रुपये ही बटोरे हैं. यह फिल्म के बजट और इसमें अमिताभ बच्चन और अजय देवगन जैसे सितारों की मौजूदगी को देखते हुए उम्मीद से काफी कम है।

हम आपको बता दे की फिल्म ‘रनवे 34’ निकनेम ‘मिस्टर इंडिया’ से चमक रहे अजय देवगन के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। फिल्म की रिलीज से ठीक पहले उन्होंने हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं को लेकर हुए विवाद को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन इसका असर उनकी ब्रांडिंग पर उल्टा पड़ता नजर आ रहा है. पिछले साल नवंबर में, अजय को रोहित शेट्टी की पुलिस यूनिवर्स फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार और रणवीर सिंह के साथ अपनी सीटी-ब्लोइंग एंट्री के लिए जोरदार तालियाँ मिलीं। फिर इसी साल फरवरी में उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में डॉन रहीम लाला के किरदार में रोमांचक एंट्री की. और एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ में भी उनका किरदार काफी दमदार था। अजय ने ईद से पहले रिलीज हुई एविएशन थ्रिलर ‘रनवे 34’ में अभिनय के साथ-साथ फिल्म का निर्देशन भी किया है। बतौर निर्देशक यह उनकी तीसरी फिल्म है और इस फिल्म का नतीजा कुछ अच्छा होता नहीं दिख रहा है.

फिल्म की रिलीज से पहले ‘अमर उजाला’ से मुलाकात में अजय ने कहा था कि वह किसी फॉर्मूले के मुताबिक कोई किरदार नहीं करते हैं। उनके द्वारा बनाई गई फिल्म ‘रनवे 34’ भी एक प्रयोगात्मक फिल्म की तरह है, लेकिन फिल्म की कहानी को फिल्म की असफलता का एक बड़ा कारण माना जाता है। बेहतर दिखी है और टाइगर श्रॉफ की यूथ अपील की वजह से फिल्म ‘रनवे 34’ से भी पहले दिन डबल कलेक्शन किया है लेकिन दोनों ही फिल्मों की किस्मत वीकेंड के बाकी बचे दो दिनों के कलेक्शन पर निर्भर करेगी यानी। शनिवार और रविवार। वहीं यश की फिल्म ‘केजीएफ 2’ रिलीज के तीसरे हफ्ते में पहुंच गई है. रिलीज के तीसरे शुक्रवार को फिल्म ने सभी भाषाओं में ‘हीरोपंती 2’ के पहले दिन के कलेक्शन से ज्यादा बिजनेस किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here