230 करोड़ के प्राइवेट जेट से सफर करती हैं नीता अंबानी, अंदर से दिखता है इतना लग्जरी

0
8

नीता अंबानी का जन्म 1 नवंबर 1963 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय गुजराती परिवार में रवींद्रभाई दलाल और पूर्णिमा दलाल के घर हुआ था। उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री पूरी की, और कम उम्र से ही भरतनाट्यम कर लिया और आगे बढ़ीं। एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तक बनें।
खुद का प्राइवेट जेट

नीता अंबानी के पास खुद का प्राइवेट जेट भी है. इस जेट की कीमत करीब 230 करोड़ रुपए है. यह जेट उन्हें उनके पति मुकेश अंबानी ने 2007 में गिफ्ट किया था. इस जेट के अंदर फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

मुकेश अंबानी ने नीता को कस्टम फिटेड एयरबस 319 लग्जरी प्राइवेट जेट उपहार में दिया था. हम आपको ये भी बता दे की इस जेट की कीमत 230 करोड़ रुपय है. इस शानदार जेट में 10 से 12 व्यक्ति एक साथ सफर कर सकते हैं.

नीता अंबानी न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं। मुकेश अंबानी ने जेट को नीता की पसंद और जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज करवाया था। इस विमान के अंदर सभी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। विमान के अंदर एक डायनिंग हॉल है। वहीं उनके मूड को लाइट करने के लिए इसमें एक स्काई बार भी मौजूद है। नीता को कई बार इससे सफर करते देखा गया है।

मुकेश अंबानी ने इस प्राइवेट जेट को नीता अंबानी की जरूरतों के हिसाब से बनवाया है. यह विमान आज की सभी लेटेस्ट सुविधाओं से लैस है. नीता एक बिजनेसवुमन भी हैं, इसलिए इस जेट में उनके लिए मुकेश ने एक शानदार मीटिंग रूम तैयार करवाया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here