रत्न टाटा ने फिर कायम की सादगी की मिसाल,बिना सिक्योरिटी के नैनो कार में बैठकर पहुँच गए ताज होटल।

Ratna Tata again set an example of simplicity, reached Taj Hotel without security in Nano car.

0
3

Ratna Tata again set an example of simplicity, reached Taj Hotel without security in Nano car.: एक बार फिर से देश के बिजनेसमैन रतन टाटा ने अपनी सादगी से हर किसी का दिल जीत लिया दरअसल वह अब बिना किसी सिक्योरिटी और तामझाम के मुंबई के ताज होटल में पहुंच गए हैं और उनका यह वीडियो इस समय काफी वायरल भी हो रहा है! वही रतन टाटा के इस वीडियो में वह सफेद रंग की है कि टाटा नैनो में सवारी करते हुए दिखाई दे रहे है!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

उनके इस वीडियो में उनके साथ केवल शांतनु नायुड दिखाइ दे रहे है और साथ ही उन को विदाई देते हुए ताज होटल का एक स्टाफ है! पुरानी टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन होने के बावजूद उनके साथ सिक्योरिटी है और ना ही ज्यादा गाड़ी का काफिला! रतन टाटा टाटा नैनो काफी ज्यादा पसंद भी है और यह कानून का एक ग्रीन प्रोजेक्ट रहा है वहीं कुछ दिन पहले ही उन्होंने टाटा नैनो से जुड़ा हुआ एक खूबसूरत पोस्ट भी शेयर किया!

रतन टाटा ने अपने पोस्ट में लिखा था कि मैं लगातार भारतीय परिवारों को स्कूटर पर सफर करते देखा करता था, जहां अक्सर एक बच्चा माता और पिता के बीच सैंडविच की तरह बैठा होता था! कई बार चिकनी और फिसलन भरी सड़कों पर भी वो इस तरह जा रहे होते थे! यही वो मुख्य कारण था जिसने जिसने मेरे अंदर इस तरह की गाड़ी (Nano) बनाने की इच्छा पैदा की और मुझे मोटिवेट किया!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

उन्होंने आगे लिखा-स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर (School of Architecture) में पढ़ने का फायदा मिला! मैं नई तरह की डिजाइनों पर काम करने की कोशिश कर सकता था! शुरुआत में आइडिया था कि 2-Wheeler को सुरक्षित बनाया जाए! इसके लिए एक डिजाइन तैयार किया गया जो एक 4-Wheeler ही था, लेकिन उसमें ना तो कोई दरवाजा था, और ना ही कोई खिड़की! लेकिन अंत में मैंने तय किया कि ये एक कार होगी! Nano कार हमेशा से हमारे सारे लोगों के लिए ही बनाई गई थी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here