जिसके पास है टूटा-फूटा खराब हुआ पुराना मोबाइल यहां बेचे और बदले में ले जाये 2000 रु जाने कैसे

Who has a broken and damaged old mobile, sell it here and get Rs 2000 in return, know how

0
11

Who has a broken and damaged old mobile, sell it here and get Rs 2000 in return, know how: अगर आपसे पूछा जाए कि जब आप नया मोबाइल फोन खरीदते हैं तो पुराने का क्या करते हैं? तो शायद आपका जवाब होगा कि पुराने मोबाइल को किसी दोस्त और रिश्तेदार को दे दें या पुराना फोन बेच दें। लेकिन कई मोबाइल फोन भी ऐसी स्थिति में होते हैं जो उपयोग के लायक नहीं होते हैं। ऐसे फोन या तो बहुत पुराने हो जाते हैं या इतने खराब हो चुके होते हैं कि आप इसकी मरम्मत में पैसा नहीं लगाना चाहते। ऐसे फोन घर के किसी कोने में पड़े रहते हैं और झूठ बोलते ही बंद हो जाते हैं। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि घर में कबाड़ की तरह पड़े ऐसे मोबाइल फोन के बदले में आपको 2,000 रुपये का मुनाफा हो सकता है, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी?

जी हां, घर में बंद पड़ा आपका पुराना मोबाइल फोन भी आपको 2 हजार रुपए का पूरा फायदा दिला सकता है। आमतौर पर जब आप नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो एक्सचेंज ऑफर के तहत आपको ऐसा स्मार्टफोन देना होता है जो ठीक से चलता हो। एक्सचेंज में दिया गया मोबाइल फोन अगर अच्छी कंडीशन में नहीं है तो भी उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है और आपको पैसे का फायदा नहीं मिलता है। लेकिन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो एक ऐसी शानदार योजना लेकर आए हैं, जिसके तहत पुराना मोबाइल फोन भी जो कबाड़ हो गया है, आपको 2,000 रुपये का पूरा लाभ मिल सकता है। आगे हमने इस ऑफर की पूरी जानकारी दी है।

पुराने फोन से 2000 रुपये का फायदा

रिलायंस जियो के इस नए ऑफर का फायदा जियो फोन नेक्स्ट के साथ मिल रहा है। कंपनी ने इस 4जी स्मार्टफोन पर नया एक्सचेंज ऑफर शुरू किया है, जिसके तहत जियो फोन नेक्स्ट खरीदते समय अपने पुराने मोबाइल फोन को बदले में देने पर सीधे 2,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। जियो का यह ऑफर दूसरे एक्सचेंज ऑफर्स से अलग और खास है क्योंकि इसमें कोई भी शख्स बदले में अपना कोई भी मोबाइल फोन दे सकता है। मुंबई के रिटेलर बादल घई का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर में पड़ा हुआ पुराना स्मार्टफोन भी ला रहा है तो कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक उसे भी 2,000 रुपये का फायदा दिया जाएगा. यानी कबाड़ में पड़े मोबाइल फोन पर भी जियो फोन नेक्स्ट की खरीदारी पर 2 हजार रुपये का फायदा दिया जा रहा है।

Jio Phone Next

जियो और गूगल द्वारा मिलकर बनाए गए मोस्ट अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन का भारतीयों को बेसब्री से इंतजार था। लेकिन जब रिलायंस जियो कई महीनों के इंतजार के बाद अपना Jio Phone Next लाया तो मोबाइल यूजर्स काफी निराश हुए। दरअसल लोगों को इस फोन से काफी उम्मीदें थीं क्योंकि अंबानी ने इसे दुनिया का सबसे 4जी स्मार्टफोन होने का दावा किया था। लेकिन कंपनी ने Jio Phone Next को Rs 6,499 की कीमत में लॉन्च किया, जो आम आदमी की उम्मीद से कहीं ज्यादा महंगा था। लेकिन अब यह Jio फोन 2,000 रुपये की छूट के साथ सिर्फ 4,449 रुपये में बिक्री के लिए जा रहा है।

Features of Jio Phone Next

जियोफोन नेक्स्ट कंपनी का पहला 4जी स्मार्टफोन है, जो इस नए एक्सचेंज ऑफर के तहत 4,499 रुपये की प्रभावी कीमत वाला भारत का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन है। यह एक डुअल सिम फोन है जिसमें सिम1 सिर्फ 4जी एलटीई पर काम करता है और सिम2 2जी+4जी दोनों को सपोर्ट कर सकता है। गौर करने वाली बात है कि इनमें से एक सिम स्लॉट पर सिर्फ जियो सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है और दूसरी कंपनी की सिम उस स्लॉट पर काम नहीं करेगी। वहीं, फोन में लगे दोनों सिम कार्ड में से मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी भी सिर्फ जियो सिम पर ही मिलेगी।

Specifications of Jio Phone Next

जियोफोन नेक्स्ट के लिए गूगल ने एक खास प्रगति ओएस बनाया है जिसे भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। JioPhone में भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं पर भी काम किया जा सकता है। वहीं, इस स्मार्टफोन में My Jio ऐप्स जैसे JioTV और JioCinema, YouTube, Facebook, Google Lens और Assistant भी प्री-इंस्टॉल उपलब्ध हैं। यह स्मार्टफोन 720 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 5.45 इंच की एचडी+ डिस्प्ले को सपोर्ट करता है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है।

JioPhone नेक्स्ट 1.3GHz क्लॉक स्पीड क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन QM215 चिपसेट पर चलता है जिसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 GPU है। भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन को 2 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है, जो 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश से लैस एफ/1.3 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट पैनल पर एफ/1.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पावर बैकअप के लिए यह स्मार्टफोन 3,500 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी सपोर्ट करता है। इस फोन में बेसिक कनेक्टिविटी फीचर के साथ ही 3.5mm जैक और OTG सपोर्ट भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here